130+ painful shayari in hindi|dard shayari|पेनफुल शायरी इन हिंदी

 नमस्कार दोस्तों आप painful shayari in hindi की तलाश में है तो या पोस्ट आपके लिए इस पोस्ट में आपको आप के दर्द के लिए शायरी है जिसे पढ़कर आप अपने दर्द को फिल कर सकते हैं 

इस पोस्ट के topic होंगे-:love pain shayari,Dard Bhari Shayari,sad painful shayari,दर्द सहना शायरी दर्द इन हिंदी,shayari on pain,Dard Bhari Shayari,2 line dard Bhari shayari,painful alone sad shayari in hind

वो 🤔 बेवफा है उस वक़्त ये 😯 एहसास ना दिलाना 👸🏼 उसको !! तू 👸🏼 भी तो आइने की तरह 💔 बेवफा निकला !!जो 🤔 सामने आया उसी 👲🏻 का हो गया !!

Dard bahari shayari for girlfriend

यू 🤔 तो हर दिल 💕 में एक कशिश 😯 होती है !! हर 🤗 कशिश में एक 🤔 ख्वाहिश होती है !!मुमकिन 🤔 नही सभी के लिए ♨️ ताजमहल बनाना !!लेकिन 🤔 हर दिल में एक 👸 मुमताज़ होती है !!


ज़रा 🤔 सी बात देर तक 😢 रूलाती रही !!खुशी 🤗 में भी आँखें आँसू 😢 बहाती रही !!कोई 👸 खो के मिल गया तो 👲🏻 कोई मिल के खो गया !!ज़िंदगी 🤔 हम को बस ऐसे ही 😩 आज़माती रही !!


कम्बख्त 🤔 फायदा सबसे गिरी 🥀 हुई चीज़ है !!लोग 🤔 जरूरत से ज्यादा उठाते 🤗🤗 रहते हैं !!


हालात 🤔 सिखाते है, बाते सूनना 😌 और सहना !!वरना 🤔 हर शक्स फितरत से 😍 बादशाह होता है !!



वो 🤔 न ही मिलती तो ही ❤️ बेहतर था !!बेकार में 💕 मोहब्बत से अब नफरत 💔 हो गई !!

Also read- yaad Shayari in hindi

                 gulabi aankhein shayari in hindi

पेनफुल दर्द सहना शायरी | Painful Shayari

ये 🤔 इश्क प्यार मोहब्बत 💞 शौक अमीरों के हैं 👰 साहब !!हम😊 गरीब तो बस खेलने 💔 के काम आते है 🔥 इनके !!


कभी 🤔 सोचा नहीं था, वो भी मुझे 💔 तन्हा कर जाएगी !!जो 🤔 परेशान देख कर अक्सर 🔥 कहती थी, मैं हूँ 👰 ना !!


एहसास 🤔 बदल जाते हैं 🤗 बस और कुछ 😯 नहीं !!वरना 🤔 नफरत और 💕 मोहब्बत एक ही दिल 💓 से होती है !!


फुर्सत 🤔 किसे है ज़ख्मों 💔 को सरहाने की !!निगाहें 👁️ बदल जाती हैं अपने 🤔 बेगानों की !!तुम 🤔 भी छोड़कर चले गए 👲🏻 हमें !!अब 💕 तम्मना न रही किसी से 💔 दिल लगाने की !!


वो 👱ज़िंदगी ही क्या जिसमे👩‍🌾 मोहब्बत नही !!वो 💑मोहबत ही क्या जिसमे 🤔यादें नही !!वो 🤔यादें ही क्या जिसमे👩‍💼 तुम नही !!और वो 👸तुम ही क्या जिसके 👬साथ हम नही !!

painful sad heart touching shayaris

🤶मैं तो 🔥चिराग हू 👰तेरे आशियाने का !!कभी ना कभी तो ⛈️बुझ जाऊंगा !!आज शिकायत हैं 👩‍💼 तुझे👦 मेरे 💡उजाले से !!कल 🌃अँधेरे में बहुत 🤔याद आऊंगा !!


💔टूटे ख्वाबों को💑 जोड़ा नही जाता !!👩‍💼तुझसे रिश्ता अब भी 💔तोड़ा नही जाता !!माना कि तुझको पाना 👰 मुमकिन नही !!पर यह ❤️दिल 💁मेरी 👂सुनता ही नही !!तेरी यादों 🤔 में यू ही धड़कता 💓 रहता हैं कमबख्त !!


🙇इंतज़ार की आरज़ू अब 🙆खो गयी हैं !!🙅खामोशियो की आदत हो गयी हैं !!न सीकवा रहा न शिकायत👨‍👨‍👧‍👦 किसी से !!अगर हैं तो एक 👰मोहब्बत आपसे !!जो इन 👥तन्हाइयों से हो गई हैं !!


एक सच्चा❤️ दिल 💏सबके पास होता हैं !!फिर🤔 क्यों नहीं 👨‍👨‍👧‍👦सब पे विश्वास होता हैं !!💇इंसान चाहे कितना भी आम हो !!वो 👰किसी न 👦किसी के लिए जरुर खास होता हैं !!


वो 🏙️दिन नही..वो 🌌रात रात नही !!वो पल 😳पल नही जिस पल 👸आपकी बात नही !!👸आपकी 🤔यादो से मौत हमे अलग नही कर सके !!👹मौत की भी इतनी औकात नही !!

Pyar karne walon k liye Dard Bhari shayari

क्यो 👩किसी से इतना 💖प्यार हो जाता हैं !!एक 👀पल का इंतज़ार भी दुश्वार हो जाता हैं !!लगने लगते हैं 🤔 अपने भी प्यारे !!और एक 🤗 अजनबी पर ऐतबार हो 😊 जाता हैं !!


❤️दिल के 🚣सागर मे लहरे उठाया ना करो !!🙇ख्वाब बनकर 👩‍❤️‍💋‍👩नींदे चुराया ना करो !!बहुत 🤕चोट लगती हैं मेरे 💔दिल को !!👸तुम 🙇ख्वाबो में 🚶🏾‍♂️आकर यू तड़पाया ना करो !!


बहुत खूबसूरत हैं 👁️आँखे 👰तुम्हारी !!इन्हें बना दो किस्मत🤵 हमारी !!हमें नहीं चाहिये ज़माने की🤗 खुशियाँ !!अगर मिल जाये 💘मोहब्बत 👰तुम्हारी !!


कोई भी रिश्ता अधूरा🤯 नहीं होता बस निभाने🤝 की चाहत दोनों तरफ होनी चाहिए👍


बहुत करीब👫 आकर बताया उसने कि हम तुम्हारे नहीं😤

painful shayari in English

अपना🤗 बनाकर भुला रहा है कोईख्वाब🤔 दिखा कर रुला रहा है कोईउसकी मौजूदगी से चलती है मेरी साँसे😇ये जानते हुए भी दूर जा रहा है कोई🤨


क्या ज़रूरी है हर मोहब्बत मुक्कमल😇 हो कुछ सफर मंजिल से भी खूबसूरत👌 होते हैं


रिश्ते तो दिल से निभाए थे मैंने, लेकिन पता नहीं था मुझे कि,लोगों के पास दिल के साथ दिमाग भी होता है


जब तेरी याद🤗 आती है ना, आँखे👀 तो मान जाती है पर, यह कम्बख्त दिल रो😭 पड़ता है


ज़िंदगी🤗 में मोहबत का पौधा🥀 लगाने से पहले, ज़मीन परख लेना, हर एक मिटटी की फितरत में, वफ़ा😏 नहीं होती दोस्तों

Also read- jannat shayari in hindi

पेनफुल शायरी दर्द फॉर फेसबुक

छोड़ दिया सबको बिना

वजह परेशान करना😏

जब कोई अपना

समझता ही नहीं😔 तो

उसे अपनी याद🤔 दिलाकर क्या करना



दिल धोखे💘 में है

और धोखेबाज दिल❤️ में



न जाने क्यूँ🤷‍♂️ हमें आँसू बहाना नहीं आता

न जाने क्यूँ हाले दिल बताना नहीं आता🤐



क्यूँ सब दोस्त बिछड़ गए हमसे😔

शायद हमें ही साथ🤝 निभाना नहीं आता


गलती होने पर साथ छोड़ने वाले तो

बहुत मिलते है😏 पर

गलती होने पर समझाकर🤗 साथ

निभाने🤝 वाले बहुत कम मिलते है


love pain shayari

आज मैंने परछाई से पूछ🗣 ही लिया

क्यों चलती हो मेरे साथ🤝

उसने भी हँसके कहा

दूसरा कौन🤔 है तेरे साथ



रिश्तें धीरे धीरे खत्म होते है,

बस पता अचानक चलता है



रात🌑 खामोश सी चुपचाप🤫 हैं

शौर तेरी यादों का बेहिसाब हैं🤯



अगर किसी दिन तुम्हें रोना😭 आए,

 तो कॉल🤙 जरूर कर लेना,

 हंसाने की गारंटी तो नहीं लेता पर तेरे साथ🤝 जरूर रहूंगा



आवाज़🤐 नहीं होती दिल💔 टूटने की लेकिन तकलीफ बहुत होती हैं💘


Dard Bhari Shayari,sad painful shayari

भुला😏 देंगे तुझे ज़रा सब्र👏 तो कर

तेरी तरह मतलबी😤 बनने में थोड़ा वक़्त तो लगेगा ही



जिस दिल❤️ में तेरा नाम बसा था

हमने वो दिल तोड़💔 दिया

ना होने दिया बदनाम तुझे

तेरा नाम ही लेना छोड़ दिया 😏



तुझे 👸🏼 शिकायत है की मूझे 👲🏻 बदल दिया शब-ओ- 😩 शबाब ने !!

कभी 👸🏼 खुद से भी तो सवाल 🤔 कर तू वो ही है या कोई 👲🏻 ओर हैं !!



इंसान 👸🏼 के जिस्म का सबसे 🤗 खूबसूरत हिस्सा उसका 💕 दिल है !!

अगर वही 💓 साफ ना हो तो चमकता 👸🏼 चेहरा किसी काम 😢 का नही !!



हम 👲🏻 तो जल गये उसकी👸🏼 मोहब्बत में मोम 🤔 की तरह !!

अगर 🤔 फिर भी वो हमें बेवफा 😩 कहे तो उसकी वफ़ा 💕 को सलाम !!


दर्द सहना शायरी दर्द इन हिंदी painful shayari in hindi

तेरे 👸🏼 होने पर भी खुद को 😩 तन्हा समझूं !!

मैं 👲🏻 बेवफा हू की तुझे 👸🏼 बेवफा समझूं !!



तेरी 👸🏼 बेरुखी से 🕑 वक़्त तो गुज़र जाता हैं 👲🏻 मेरा !!

यह 👸🏼 खुद्दारी हैं तेरी या 👸🏼 तेरी अदा समझूं !!



तेरे 👸 जाने के बाद क्या 😩 हाल हुआ हैं 👲🏻 मेरा !!

ये 👸 तेरी इनायत हैं या 🤔 समझू तेरी 💔 बेवफाई !!



ज़ख़्म 💔 देती हो और मलहम 🤗 भी लगाती हो !!

यह 👸 तेरी आदत हैं या 👸🏼 तेरी अदा समझूँ !!



मुस्कुराने 🤗 की आदत भी कितनी 😩 महँगी पड़ी 👲🏻 हमे !!

छोड़ 👸🏼 गया वो हमे ये सोचकर 🤔 की हम जुदाई मे भी खुश 😯 रहते हैं !!


दर्द सहना सीख शायरी

कशिश होती है कुछ फूलों में

पर ख़ुशबू नहीं होती,

ये अच्छी सूरतों वाले सभी

अच्छे नहीं होते


मेरे चुप रहने से

नाराज़ ना हुआ करो

कहते है टूटे हुए लोग हंमेशा

ख़ामोश हुआ करते है


एक सुकून की तलाश मे जाने

कितनी बेचैनियां पाल ली

और लोग कहते है हम बडे हो गए

हमने जिंदगी संभाल ली


न जाने क्या कमी है मुझमे

और न जाने क्या खूबी है उसमे

वो मुझे याद नहीं करती

और मैं उसे भुला नहीं पाता…!!!


तुमको बहार समझ कर,

जीना चाहता था उम्र भर,

भूल गया था की

मौसम तो बदल जाते हैं।


कोशिश बहुत की

राज़-ए-मुहब्बत बयाँ न हो,

मुमकिन कहाँ था की

आग लगे और धुँआ न हो

shayari on pain

हर ख़ुशी मेरी हराम है

ये ज़िन्दगी दर्द भरी शाम है

खुशियो से क्या मेरा वास्ता

ये ज़िन्दगी बस यु ही तमाशा है…!!!


वाकिफ है हम इस दुनिया के रिवाज़ो से जब

दिल भर जाता है तो हर कोई भुला देता हैं…!!!


अगर माँगते हम से जान

हम वो भी दे देते

मगर उनके

इरादे कुछ और ही थे


तुम्हारा सिर्फ हवाओं पे

शक़ गया होगा,

चिराग़ खुद भी तो जल-जल के

थक गया होगा।


सिर्फ चेहरे की उदासी से

भर आये तेरी आँखों में आँसू

मेरे दिल का क्या आलम है

ये तो तुम अभी जानते नहीं…!!!

Dard Bhari Shayari, दर्द सहना शायरी

अगर हो इजाज़त तो

तुमसे एक बात पूछ लू !

वो जो इश्क हमसे सीखा था,

अब किससे करते हो..?


सिमट गया मेरा प्यार भी

चंद अल्फाजों में,

जब उसने कहा मोहब्बत तो है

पर तुमसे नहीं


आदत बदल सी गई है

वक्त काटने की

हिम्मत ही नहीं होती

अपना दर्द बांटने की…!!!


क्या लिखूँ दिल की हकीकत

आरज़ू बेहोश है

ख़त पर हैं आँसू गिरे

और कलम खामोश है!


रोज़ रोते हुए कहती है

ये ज़िंदगी मुझसे

सिर्फ एक शख्स कि खातिर

मुझे बर्बाद मत कर

love pain shayari

ऐसा नही है मेरे दिल में

तेरी तस्वीर नही है,

पर शायद मेरे हाथो में ही

तेरे नाम की लकीर नही है।


बहुत शौक से उतरे थे

इश्क के समुन्दर में..!!

एक ही लहर ने ऐसा डुबोया कि

आज तक किनारा ना मिला!!


तुम नफरत का धरना

कयामत तक जारी रखो,

मैं प्यार का इस्तीफा

जिंदगी भर नहीं दूंगा..!!


बेशक ही वो शतरंज में

माहिर रहे होंगे..

क्योंकि उनकी चाल पर

हजारो फ़िदा है..!


आज कल सब कहते हैं,

मैं बुझा-बुझा सा रहता हूँ;

अगर जलता रहता तो

कब का खाक हो जाता

Also read- dard quotes in hindi

painful Dard shayari for girl

अजीब शक्श था वो

जिंदगी बदल कर,

खुद भी बदल गया


एक सवेरा था,

जब हंस कर उठते थे हम,

आज कई बार बिना मुस्कुराये ही

शाम हो जाती हैं !!


कहाँ ढूंढेंगे इस बस्ती में मेरे कातिल को,

एक काम कीजिए,

ये इल्जाम भी मेरे ही सर डाल दीजिए


चाहता था मै भी तुम्हे

दिल की बात सुनाना,

पर तुमने कहा आता नहीं

मुझे रूठे को मनाना


मै खुश हू कि उसकी नफ़रत का

अकेला वारिस हू,

वरना मोहब्बत तो उसे

कई लोगो से है

very painful sad shayari in hindi

कितना मुश्किल है

मनाना उस शख्स को

जो रूठा भी ना हो और बात

भी ना करे


रिश्ता नहीं रखना तो

हम पर नजर क्यों रखते हो,

जिन्दा है या मर गये तुम

ये खबर क्यों रखते हो


ठुकराया हमने भी बहुतों को है

तेरी खातिर

तुझसे फासला भी शायद,

उन की बद-दुआओं का असर है…!


मुस्कुरा देता हूँ अक्सर

देखकर पुराने Message तेरे,

तू झूठ भी

कितनी सच्चाई से लिखती थी..!


मेरी कोशिश हमेशा से ही नाकाम रही

पहले तुझे पाने की

अब तुझे भुलाने की

दर्द भरी शायरी फॉर व्हाट्सप्प

जानते हो मुहब्बत किसे कहते है..?

किसी को सोचना,

फ़िर मुस्कुराना और

आँसू बहाते हुए सो जाना…!!


खाएं हैं लाखों धोखे..

एक और सह लेंगे..

तू ले जा अपनी डोली

हम अपने जनाजे को बारात कह लेंगे


भला जखम खोलकर

मैं दिखाऊं क्यों

उदास हूँ तो हूँ

तुम्हें बताऊँ क्यों


तोड़ा कुछ इस अदा से

ताल्लुक उसने ग़ालिब,

के सारी उम्र अपना क़सूर

ढूँढ़ते रह गए।


मैं खुद कभी बेचा करता था,

दर्दे दिल की दवा,

आज वक़्त ने मुझे

अपनी ही दुकान पर ले आया

painful sad shayari

इश्क़ में ज्यादा उम्मीदें ना रख,

कई सपने टूटते देखे है मैंने।


जी भर के ज़ुल्म कर लो ,

क्या पता मेरे जैसा फिर

कोई बेजुबान मिले या न मिले


रिश्ते उन्ही से बनाओ

जो निभाने की औकात रखते हो,

बाकी हरेक दिल

काबिल-ऐ-वफा नही होता


कोई अपना नहीं होता

अपना कहने से,

किसी को फर्क नहीं पड़ता

किसी के रोने से ।


सौख से तोड़ो दिल मेरा,

मुझे क्या परवाह?

तुम्ही रहते हो इसमें,

अपना ही घर उजाड़ोगे!!!

painful shayari in hindi for girlfriend

एहसान किसी का वो रखते नहीं

मेरा भी चुका दिया,

जितना खाया था नमक मेरा,

मेरे जख्मों पर लगा दिया।


इक टूटी सी ज़िन्दगी को

समेटने की चाहत थी,

न खबर थी उन टुकड़ों को ही

बिखेरे बैठेंगे हम।


कितना नादान है ये दिल,

कैसे समझाऊँ की,

जिसे तू खोना नही चाहता हैं,

वो तेरा होना नही चाहता है।


शेरो-शायरी तो दिल बहलाने का

ज़रिया है साहब,

लफ़्ज़ कागज पर उतारने से

महबूब नहीं लौटा करते।


इतनी सी बात थी

जो समन्दर को खल गई

का़ग़ज़ की नाव कैसे भँवर से निकल गई

दर्द शायरी इन हिंदी व्हाट्सप्प के लिए

हमने तो एक ही शख्स पर

चाहत ख़त्म कर दी

अब मोहब्बत किसे कहते है

मालूम नहीं


ए दिल चल एक सौदा करते हैं,

तू मेरे लिए धड़कना छोड़ दे,

मैं उसके लिए तड़पना छोड़ दूँ


काश चाहने वाले

हमेशा चाहने वाले ही रहते!!!

पर लोग अक्सर बदल जाते है

मोहब्बत हो जाने के बाद


ज़नाज़ा इसलिए भारी था

उस गरीब का

वो अपने सारे अरमान साथ लेकर गया था


कुर्बान हो जाऊं उस सख्स के

हाथों की लकीरों पर

जिसने तुझे माँगा भी नहीं और

तुझे अपना बना लिया

painful shayari in hindi image

कल भी मुसाफिर था,

आज भी मुसाफिर हूं,

कल अपनी की तलाश में था,

आज अपनी तलाश में हूं।


नाराज़ क्यों होते हो?

चले जाएंगे तुम्हारी महफ़िल से,

लेकिन पहले मुझे मेरे दिल के

टुकड़े तो उठा लेने दो।


काँच जैसे होते है

हम जैसे तनहा लोग

कभी टूट जाते है

कभी तोड़ दिए जाते है


अपनी हालात का

ख़ुद अहसास नहीं मुझको,

मैंने औरों से सुना है कि

परेशान हूं मैं।


कितनी ज़ल्दी

दूर चले जाते है वो लोग

जिन्हें हम ज़िन्दगी समझ कर

खोना नही चाहते

Painful Shayari for Boyfriend in Hindi

एक तेरी खुशी के खातिर

मैंने खुद को बहुत रुलाया है

हमदर्द।


तुम्हारा सिर्फ हवाओं पे शक़

गया होगा,

चिराग़ खुद भी तो जल-जल के

थक गया होगा।


राज ज़ाहिर ना होने दो तो

एक बात कहूँ

मैं धीरे- धीरे तेरे बिन मर जाऊँगा!!


इश्क करते है तुमसे इसलिए

खामोश है अब तक

खुदा न करे मेरे लब खुले और

तुम बर्बाद हो जाओ


अफवाह थी कि

मेरी तबीयत खराब है,

लोगों ने पूछ पूछकर

बीमार कर दिया

most painful shayari in hindi

ऐ खुदा

तुझसे एक सवाल है मेरा …

उसके चेहरे क्यूँ नहीं बदलते ??

जो इंसान ”बदल” जाते है …. !!


मुझे मुरदा समझ कर रो ले

अब अगर मै ज़िंदा हूँ

तो तेरे लिए नहीं हूँ


इतना भी मत बदल जाना की

तेरे अपने भी तुझे छोड़ दे


तेरे बगैर किसी और को

देखा नहीं मैंने

सूख गया तेरा गुलाब

मगर फैंका नहीं मैंने


अफसोस ना कर

वो था ही नहीं तेरे लिए,

अगर था तो बस एक “सबक”

दर्द ऐ दिल शायरी

कोई और गुनाह करवा दे

मुझ से मेरे खुदा,

मोहब्बत करना

अब मेरे बस की बात नहीं ।


अगर किसी से

मोहब्बत बेहिसाब हो जाए,

तो समझ जाना

वो नसीब में नहीं है तुम्हारे


मै क्यों करो मोहब्बत किसी से

मै तो गरीब हूँ

लोग बिकते है और खरीदना

मेरे बस की बात नही


माना की हम गलत थे

जो तुझसे चाहत कर बैठे

पर रोओगे तुम भी

ऐसे वफ़ा की तलाश में


दिल जलाओ या दीये

आँखों के दरवाज़े पर,

वक़्त से पहले तो आते नहीं आने वाले

painful life shayari in hindi

हमारे बगैर भी आबाद हैं

उनकी महफ़िलें !

हम नादान समझते थे की

ये रौनकें हमसे हैं !!


बहुत आसान है इश्क़ में हार के

खुदखुशी कर लेना

कितना मुश्किल है जीना,

ये हमसे पूछ लेना


अब तुम ही कहो

तुम से क्या गिला करू

सोचता हूँ जस्बातो को दूर रख के

मिला करू


चुप चाप सहती खामोशियो की

क्या खता थी

मंजिल पे पहुच कर दूर जाने की

क्या वजह थी


दिल ने सोचा था की टूट कर चाहेंगे उसे !

सच मनो..

टूटे भी बहुत और चाहा भी बहुत!!


वक़्त तेज़ी से बदल गया

और तुम वक़्त से भी तेज़ निकले !!

मोहब्बत में दर्द शायरी

कहता था तू न मिला तो मर जाऊंगा,

वो आज भी ज़िंदा है !

यही बात किसी और को कहने के लिए !!


बहुत अन्दर तक

तबाही मचाता है वो आंसू !!

जो आँखों से बह नहीं पाता !!


कुछ ऐसे हादसे भी

ज़िन्दगी में होते है

इन्सान बच तो जाता है

पर जिंदा नही रहता


चाह कर भी पूछ नहीं सकते

हाल उनका !!

डर है कहीं कह ना दे कि

ये हक तुम्हें किसने दिया !!


सूखे पत्तों की तरह बिखरे हैं हम तो

किसी ने समेटा भी तो सिर्फ

जलाने के लिए !!

painful love shayari in hindi

तमाशा न बना मेरी मोहब्बत का

कुछ तो लिहाज़ कर

अपने किए वादों का


किसी ने धूल क्या झोंकी

आखों में,

पहले से बेहतर दिखने लगा है


मैं उस किताब का आख़िरी पन्ना था,

मैं ना होता तो कहानी ख़त्म न होती


कुछ लोग मुझे

अपना कहा करते थे साहब !

सच में वो लोग सिर्फ कहा ही करते थे !!











Post a Comment

0 Comments