110+Yaad shayari in hindi|याद शायरी इन हिंदी

 हेलो फ्रेंड आज का पोस्ट Yaad shayari in hindi याद शायरी इन हिंदी का सबसे लंबा और सबसे शानदार पोस्ट होने वाली है। 

यदि आप अपनी प्रेमिका या फ्रेंड को याद कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है इसमें आपको याद शायरी की चुनिंदा शायरी का संग्राम मिलेगा। 

yaad status for whatsapp

  • ना दूर हमसे जाया करो, दिल तड़प जाता है,आपके ख्यालों में ही हमारा दिन गुज़र जाता है,पूछता है यह दिल एक सवाल आपसे,कि क्या दूर रहकर भी आपको हमारा ख्याल आता है!! ?

  • यादों की कीमत वो क्या जाने,जो किसी को यूँ ही भुला देते हैं,यादों का मतलब तो उनसे पूछो जो,यादों के सहारे जिया करते हैं।

Yaad Shayari in Hindi for girlfriend

  • कितनी जल्दी से मुलाकात गुजर जाती है,प्यास बुझती नही बरसात गुजर जाती है,अपनी यादों से कहो की यूँ ना सताया करे,नींद आती नही और रात गुजर जाती है!!


  • बड़ी गुस्ताख है तुम्हारी याद इसे तमीज सिखा दो,दस्तक भी नहीं देती और दिल में उतर जाती है।

Yaad Shayari in Hindi 2 Line

माना के किस्मत पे मेरा कोई ज़ोर नही,पर ये सच है के मोहब्बत मेरी कमज़ोर नही,उस के दिल मे, उसकी यादो मे कोई और है लेकिन,मेरी हर साँस में उसके सिवा कोई और नही.. ?


आज फिर याद आ गया कोई शख़्स,आज फिर नींद नहीं आयी सारी रात।

bahut yaad aati hai shayari in hindi

नहीं फुर्सत यकीं मानो हमें कुछ और करने की,तेरी यादें, तेरी बातें बहुत मसरूफ़ रखती हैं।


कभी मिलो तो बताओ कैसे तड़पाती है, आपकी यादें,दिल से धड़कन निकाले, जाती है आपकी यादें।

yaad shayari for BF

जहाँ भूली हुई यादें दामन थाम लें दिल का,वहां से अजनबी बन कर गुज़र जाना ही अच्छा है।


तू याद रख या ना रख,तू याद है ये याद रख..!!

yaad shayari for gf

न जाने सालों बाद कैसा समां होगा,हम सब दोस्तों में से कौन कहा होगा,फिर अगर मिलना होगा तो मिलेंगे ख्वाबों मे,जैसे सूखे गुलाब मिलते है किताबों मे.


पत्थर बना दिया मुझे रोने नहीं दिया,दामन भी तेरे ग़म ने बिगहोने नहीं दिया..!!तन्हाईयाँ तुम्हारा पता पूछती रहीं,रात भर तुम्हारी याद ने सोने नहीं दिया..आँखों में आकर बैठ गई आँसूं की लहरपलकों पे कोई ख़्वाब पिरोने नहीं दिया..!!

shayari on yaadein rekhta

वो करीब ही न आये तो इज़हार क्या करते,खुद बने निशाना तो शिकार क्या करते,मर गए पर खुली रखी आँखें,इससे ज्यादा किसी का इंतजार क्या करते! ?


प्यार की दास्तां जब भी वक्त दोहरायेगा,हमें भी एक शख्स बहुत याद आयेगा,जब उसके साथ बिताये लम्हें याद आयेंगे,आँखें नम हो जाएँगी दिल आंसू बहायेगा।

wife ki yaad me shayari

अहसास मिटा,तलाश मिटी, मिट गई उम्मीदें भी,सब मिट गया पर जो न मिट सका वो है यादें तेरी।


प्यार कर के कोई जताए ये ज़रूरी तो नहीं,याद कर के कोई बताये ये ज़रूरी तो नहीं,रोने वाले तो दिल में ही रो लेते हैं,किसी की आँख में आसूं आये ये ज़रूरी तो नहीं..

yaad quotes in hindi

तुम्हारे प्यार की दास्तां हमने अपने दिल में लिखी है,न थोड़ी न बहुत बे-हिसाब लिखी है,किया करो कभी हमे भी अपनी दुआओं में शामिल,हमने अपनी हर एक सांस तुम्हारे नाम लिखी है!


जिसकी यादों में रात गुजर जाती है,जिसकी लिए आँखें भर आती है,मुश्किल है उसको ये कह पाना,तेरे बिन धड़कन भी थम जाती है।

kisi ki yaad ma poetry

हम तुम्हे याद करेंगे, तुम हमे याद करना.देखते है हिचकियां किसे आती है.


यूँ दूरियों की आग में सुलगती है जाँ छुटता नही है दिल से तेरी याद का धुआँ |


छुपा के अपनी आँखों में रखोगे मुझे,दुनिया में किसी और को दिखाओगे नहीं.

yaad shayari love

हम कहीं लिखना भूल न जाएँ,तुम यूँ ही दिल को दुखाती रहा करो।


तुझे याद करना भी एहसास है,ऐसा लगता है की हर पल तू मेरे पास है।


कुछ रिश्ते इतने ख़ास हो जाते है,कि दूर रहकर भी वोपास ही नज़र आते है।

shayari on yaad in hindi

यादों की आदत नहीं कमी है आँखों में हर पल नमी है याद तो हर पल आती है आपकी तभी तो आपकी यादें मेरी आँखों में जमी हैं


मैं अपनी चाहतों का हिस्सा जो लेने बैठ जाऊं,तो सिर्फ मेरा याद करना भी ना लौटा सकोगे।


कितने चेहरे हैं इस दुनिया में,मगर हमको एक चेहरा ही नज़र आता है,दुनिया को हम क्यों देखें,उसकी याद में सारा वक़्त गुज़र जाता है।


सांस को बहुत देर लगती है आने मेंहर सांस से पहले तेरी याद आ जाती है.

aap ki yaad shayari

एक तुम हो सनम कि कुछ कहती नहींएक तुम्हारी यादें हैं जो चुप रहती नहीं.


कुछ नये सपने उसी के देखना है फिर मुझे,सो गया हूँ मैं बहा कर जिसकी यादें आँख से।


वो वक़्त वो लम्हे कुछ अजीब होंगे,दुनिया में हम खुश नसीब होंगे,दूर से जब इतना याद करते है आपको,क्या होगा जब आप हमारे करीब होंगे?

shayari yaad karne wali

मैखाने की बस्ती में क्यूँ आज चले आये?,क्या हजरते वाईज को, कुछ पिना पिलाना है..


तुमको ना भूल पाएंगे,तुम हमेशा याद रहोगे,तुम्ही से ही तो जिंदगी हसीन हुई,तुम हमेशा हमारे दिल के सरताज रहोगे।


अगर आए तुम्हे हिचकियाँ तो माफ़ करना मुझे,क्योंकि इस दिल को आदत है तुम्हे याद करने की..!!

याद भरी शायरी दो लाइन

मैं शिकायत करूँ तो क्यों करूँ,ये तो किस्मत की बात है,तेरी सोच में भी नहीं मैं,और तू मुझे लफ्ज़ लफ्ज़ याद है।


बहुत ही याद आता है मेरे दिल को तड़पता है,वो तेरा पास न होना बहुत मुझको रुलाता है।


मेरी आंखों के आंसू कह रहे मुझसे,अब दर्द इतना है कि सहा नहीं जाता,न रोक पलको से खुल कर छलकने दे,अब यूं इन आंखों में रहा नहीं जाता।


मोहब्बत की महफ़िल में आज मेरा ज़िक्र है,अभी तक याद हूँ उसको खुदा का शुक्र है।


मैं जहाँ हूँ अभी तेरी यादों में हूँ, जो गुजर रही मेरे बिन उन रातों में हूँ, इधर उधर मुड़के न देखो हमें,नशा बन के अभी तेरी आँखों में हूँ


तेरी यादो को पसन्द है मेरी आँखों की नमी,हँसना भी चाहूँ तो रूला देती है तेरी कमी।


जब खामोश आँखो से बात होती है, ऐसे ही मोहब्बत की शुरुआत होती है, तुम्हारे ही ख़यालो में खोए रहते हैं, पता नही कब दिन और कब रात होती है, 


यादें उनकी ही आती हैजिनसे कोई ताल्लुक हो,हर शख्स मौहब्बत कीनज़र से देखा नहीं जाता।


यादें उनकी ही आती है जिनसे कोई ताल्लुक हो,हर शख्स मौहब्बत की नज़र से देखा नहीं जाता।


कुछ तस्वीर बाकी हैं अभी तक तेरी यादों की,ये दिल खाली नहीं किसी और के लिए,चाहा तो बहुत मिटा दूँ इन तस्वीरों को,पर मुमकिन नहीं ये इस आदमी के लिए…


अंदाज-ऐ-प्यार तुम्हारी एक अदा है..दूर हो हमसे तुम्हारी खता है..दिल में बसी है एक प्यारी सी तस्वीर तुम्हारी..जिस के नीचे ‘आई मिस यू’ लिखा है..


यह माना के हम से वो खफा रहे होंगे,हो सकता है वो हमें आजमा रहे होंगे,हम उतनी ही शिद्दत से याद करेंगे उन्हें,जितनी शिद्दत से वो हमें भुला रहे होंगे।


ज़माने के सवालों को मैं हँस के टाल दूं फ़राज़,लेकिन नमी आँखों की कहती है मुझे तुम याद आते हो।


दर्द का पहाड़ लिये यादों के समंदर में डूबा रहता हूँ,वो पूछते हैं कि तुम्हें पहाड़ पसंद है या समंदर।


फिर दिल के ख्वाबगाह में माजी का बांकपन,आवाज दे रहा था कि तुम याद आ गये।


सोचा याद न करके थोड़ा तड़पाऊं उनको,किसी और का नाम लेकर जलाऊं उनको,पर चोट लगेगी उनको तो दर्द मुझको ही होगा,अब ये बताओ किस तरह सताऊं उनको।


काश उनको कभी फुर्सत में ये ख़याल आए,कि कोई याद करता है उन्हें जिंदगी समझकर।


रात गुमसुम हैं और चाँद खामोश है,तेरी यादों ने कर दिया मुझे मदहोश है,कैसे कह दूँ आज मैं होश में हूँ…जब हाथ में जाम है और पीने का होश नहीं।


अपनी तो मोहब्बत की यही कहानी है,टूटी हुई कश्ती ठहरा हुआ पानी है,एक फूल किताबोँ मेँ दम तोड़ चुका है,मगर याद नहीँ आता ये किसकी निशानी है। ?


कितनी खूबसूरत लगती है ये दुनिया जब,कोई अपना कहता है कि तुम बहुत याद आ रहे हो।


अपनी यादों की खुसबू भी हमसे छीन लेंगे क्या,किताब-ए-दिल में अब ये सूखा गुलाब तो रहने दो।


तेरी तस्वीरों में कुछ यादें मेरी भी है,कुछ पलों की बातें अधूरी भी हैं..!!


आज फिर से खुद को बर्बाद कर लेते हैं,आज फिर से तुझे याद कर लेते हैं।


अपनी यादों की खुशबू भी हम से छीन लोगे क्या?किताब-ए-दिल में अब ये सूखा गुलाब तो रहने दो


थक गया है दिल-ए-वहशी मेरा फ़रियाद से भी,जी बहलता नहीं ऐ सनम तेरी याद से भी।


ज़िक्र उनका ही आता है मेरे फ़साने में,जिनको जान से ज्यदा चाहते थे हम किसी ज़माने में।तन्हाई में उनकी ही याद का सहारा मिला,जिनको नाकाम रहे हम भुलानें में।


जेबें खाली हो चुकी पर हिचकियाँ अब भी जारी है,ये कौन शख़्स है जो मुझे बेवजह भी याद करता है।


प्यार और दोस्ती का रिश्ता भी कितना अजीब होता है,मिल जाये तो बातें लंबी और बिछड़ जायें तो यादें लंबी।


मुलाकातें न सही थोड़ी बात ही कर लो,दुआओं में ही सही थोड़ा याद ही कर लो।


आज यह कैसी उदासी छाई है,तन्हाई के बादल से भीगी जुदाई है,टूट के रोया है फिर मेरा दिल,जाने आज किसकी याद आई है।


दुनिया के ज़ोर प्यार के दिन याद आ गये,दो बाज़ुओ की हार के दिन याद आ गये,गुज़रे वो जिस तरफ से फिजायें महक उठी,सबको भरी बहार के दिन याद आ गये।


महसूस कर रहे है तेरी लापरवाही कुछ दिनो से याद रखना,अगर हम बदल गए तो मनाना तेरे बस की बात नहीं..!!


उन्हे ये जिद थी कि हम बुलाते हमें ये उम्मीद वो पुकारे।


सिलसिला खत्म हुआ जलने जलाने वाला,अब कोई याद नही आता यहाँ तुम्हारे सिवा।


ढलती शाम का खुला एहसास है,मेरे दिल में तेरी जगह कुछ खास है,तू नहीं है यहाँ मालूम है मुझे पर,दिल ये कहता है तू यहीं मेरे पास है। ?


मुलाकातें न सही थोड़ी बात ही कर लो,दुआओं में ही सही थोड़ा याद ही कर लो।


उन फूलों से दोस्ती क्या करोगे,जो एक दिन मुरझा जायेंगे,करना है दोस्ती तो हम जैसे काँटों से करो,जो एक बार चुभे तो बार-बार याद आएंगे.


खुल जाता है तेरी यादों का बाज़ार सरेआम,फिर मेरी रात इसी रौनक में गुज़र जाती है।


मेरे ख्वाबो का अब कोई आशियाना नहीं है,अपने दर्दो को मुझे अब मिटाना नही है,मेरी मजबूरियो का फसाना भी क्या अजीब है,मुझे रोना है पर किसी को बताना नही है,तेरी यादो ने पैगाम भी ऐसा भेजा ए-सनम,तडपना है हर पल पर एहसास जताना नहीं है! ??


इन आंखो मे आंसू आये न होते,अगर वो पीछे मुडकर मुस्कुराये न होते,उनके जाने के बाद बस यही गम रहेगा,कि काश वो हमारी ज़िन्दगी मे आये न होते।


न आप आए न ख़्वाब आया,न ख़त आए न जवाब आया,आई तेरी याद हाँ बहुत मगर,न तेरी याद का हिसाब आया।


अहसास मिटा,तलाश मिटी, मिट गई उम्मीदें भी,सब मिट गया पर जो न मिट सका वो है यादें तेरी..!!


याद आते हैं तो कुछ भी नहीं करने देते​,​आप की यही बात बहुत बुरी लगती है।


मंजर भी बेनूर थे और फिजायें भी बेरंग थी,तुम्हारी याद आई और मौसम सुहाना हो गया।


बरसात तो थम जाती हैं पर यादें नहीं..रोज-रोज मौसम का बदलना अच्छा नहीं। ?


यादों की कीमत वह क्या जाने, जो किसी को यूं ही भुला देते हैं,यादों का मतलब उनसे पूछो, जो यादों के सहारे जिया करते हैं।


दिल में आप हो और कोई खास कैसे होगा,यादों में आपके सिवा कोई पास कैसे होगा,हिचकियॉं कहती हैं आप याद करते हो,पर बोलोगे नहीं तो मुझे एहसास कैसे होगा।


तुम्हारी यादों से भी कभी तो कोई काम करवाया करो,घूम फिरकर मेरे पास आ जाती है, इन्हें समझाया करो।


दिल को छू जाती है यूँ रात की आवाज़ कभी,चौंक उठते हैं कहीं तूने पुकारा ही न हो।


क्या वजह होगी, अब फिर यहां लौट आने की..इन नुक्कड़ों पे रुकने की, इन गलियों के चक्कर लगाने की..अब तो ना तू मेरी है, ना ही अब ये शहर मेरा..ना इच्छा अब कुछ सुनने की और ना ही कुछ बताने की..!! ???


मजबूरिओं को हम पलकों में छिपा लेते हैं,हम कहाँ रोते हैं ये हालात रुला देते हैं,हम तो हर पल याद करते हैं सिर्फ आपको,और आप भुला देने का इल्जाम लगा देते हैं।


ज़िक्र तुम्हारा हो और याद ना आयेमोहब्बत अधूरी हो तुम्हारी बात ना आयेतुमने दिल तोडा है मेराऔर लबों पे शिकायत ना आये


आप की याद दिल बेकरार करती है,नजर तलाश आपको बार-बार करती है,गिला नहीं जो हम दूर है आपसे,आप की जुदाई भी हमसे प्यार करती है! ? ?‍‍


हम चाहे तो भी तुझे भुला नहीं सकते,तेरी यादों से दामन चुरा नहीं सकते,तेरे बिना जीना एक पल भी मुमकिन नहीं,तुम्हें चाहते हैं इतना कि बता नहीं सकते।मिसिंग यू..


बड़ा अजीब सा ज़हर था उसकी याद में,पूरी उम्र गुजर गई… यूँ ही मरते-मरते।


ऐ चांद चला जा क्यो आया है मेरी चौखट पर,छोड गये वो शख्स जिसकी याद मे हम तुझे देखा करते थे।


कब मुस्कुराया था मैं.याद नहीं आता,तुझे याद आया था मैं,याद नहीं आता।


याद करते है तुम्हे तनहाई में,दिल डूबा है गमो की गहराई में,हमें मत ढूंढना दुनिया की भीड़ में,हम मिलेंगे में तुम्हे तुम्हारी परछाई में।


तुम मेरी याद में चुपके से आ जाती हो।रोज नया नया एहसास करा जाती हो।


तन्हाई की सरहदें और भीगी पलकें,हम लुट जाते हैं रोज तुम्हें याद करके।


यूं ना देख मुझे मैं कोई गैर नहीं,अरे तूने की थी मुझसेमोहब्बत क्या तुझे याद नहीं।


उसकी याद आई है साँसों जरा अहिस्ता चलो,धड़कनों से भी इबादत में खलल पड़ता है..!!


उसे फुरसत नहीं मिलती ज़रा सा याद करने कीउसे कह दो हम उसकी याद में फुरसत से बैठे हैं


एक उम्मीद का दिया जल रहा था,जिसे अश्कों की बारिश ने बुझा दिया,तनहा अकेले ख़ुशी से जी रहा था,आज फिर आपकी याद ने रुला दिया।


तन्हाईयों में मुस्कुराना इश्क है,एक बात को सबसे छुपाना इश्क है,यु तो नींद नहीं आती हमें रात भर,मगर सोते-सोते जागना और जागते-जागते सोना इश्क है.


तुम्हारी याद बहुत सताती हैरात में ख्वाबों में अक्सर जगा जाती है जब खोजता हूँ तुमको किसी लम्हें में तब बस उदासी साथ रह जाती है


बेताब सा रहते हैं तेरी याद में अक्सर,रात भर नहीं सोते हैं तेरी याद में अक्सर,जिस्म में दर्द का बहाना बना के,हम टूट के रोते हैं तेरी याद में अक्सर। ?


इतना न याद आओ कि खुद को तुम समझ बैठूं,मुझे अहसास रहने दो मेरी अपनी भी हस्ती है..!!


जब रात को आपकी याद आती है,सितारों में आपकी तस्वीर नज़र आती है,खोजती है निगाहें उस चेहरे को,याद में जिसकी सुबह हो जाती है।


जब रो रहे थे हम अपने हालात पर,सब मुस्कुरा रहे थे जाने किस बात पर,हम जिन्दगी की आग में यूँ झुलस गये,कि यकीं नहीं होता अब बरसात पर.


इंतज़ार रहता है हर शाम तेरा,राते कटती है लेकर नाम तेरा,मुद्दत से बैठा हूँ पाल के ये आस,कभी तो आएगा कोई पैग़ाम तेरा !!


वो क्या जाने, यादों की कीमत,जो ख़ुद यादों को मिटा दिया करते हैं,यादो का मतलब तो उनसे पूछो जो,यादों के सहारे जिया करते हैं।


तुझे याद करना न करना अब मेरे बस में कहाँदिल को आदत है हर धड़कन पे तेरा नाम लेने की।


कुछ मीठे पल हमेशा याद आते हैपलकों पे आंसू छोड़ जाते  है कल कोई और मिले तो हमें न भूलना क्योंकि दोस्ती के रिश्ते जिंदगी भर काम आते है!!


तुम्हारा याद आना भी कमाल होता है,कभी तो आ कर देखोहमारा क्या हाल होता है।


हम वो नहीं जो मतलब से याद करते है,हम वह नहीं जो रिश्तों से प्यार करते हैं,आप का पैगाम आए या ना आए,हम रोज आपको दिल से याद करते हैं।


मैं जहाँ हूँ अभी तेरी यादों में हूँ जो गुजर रही मेरे बिन उन रातों में हूँ इधर उधर मुड़के न देखो हमें,नशा बन के अभी तेरी आँखों में हूँ।



Post a Comment

0 Comments