dard quotes किसी की याद में दर्द भरी शायरी

 चीज़ बेवफ़ाई से बढ़कर क्या होगी;

ग़म-ए-हालात जुदाई से बढ़कर क्या होगी;

जिसे देनी हो सज़ा उम्र भर के लिए;

सज़ा तन्हाई से बढ़कर क्या होगी।


रोते रहे तुम भी, रोते रहे हम भी;

कहते रहे तुम भी और कहते रहे हम भी;

ना जाने इस ज़माने को हमारे इश्क़ से क्या नाराज़गी थी;

बस समझाते रहे तुम भी और समझाते रहे हम भी।


ज़रा सी ज़िंदगी है, अरमान बहुत हैं;

हमदर्द नहीं कोई, इंसान बहुत हैं;

दिल के दर्द सुनाएं तो किसको;

जो दिल के करीब है, वो अनजान बहुत है!


दिल की हालात बताई नहीं जाती;

हमसे उनकी चाहत छुपाई नहीं जाती;

बस एक याद बची है उनके चले जाने के बाद;

हमसे तो वो याद भी दिल से निकाली नहीं जाती।


ज़मीं 🤔 के नीचे धड़कता है कोई टूटा 💔 दिल !!

यूँ 🤔 ही नहीं आते ये तेज़ 💔 जलज़ले !!



टूटी 💔 चीजों का मैं भरोसा 🤔 नहीं करता !!

मगर 💓 दिल तो अब भी कहता है कि 👸 तुम मेरे हो !!


मुस्कुराने 🤗 की आदत कितनी महंगी 😢 पड़ी मुझे !!

याद 🤔 करना ही छोड़ दिया उसने ये 🤔 सोचकर कि मैं 🤗 बहुत खुश हूँ !!


जरुरी 🤔 नही कि कुछ तोड़ने के लिए ⛈️ पत्थर ही मारा 🤔 जाये !!

लहजा 🤔 बदल कर बोलने से भी बहुत कुछ 💔 टूट जाता है !!


दर्द 💔 कभी कम नही होता ए 👸 सनम !!

बस 🤔 सहने की आदत सी हो 😩 जाती है !!



कितना 🤔 कुछ जानता होगा वो 👲🏻 शख्स मेरे 👸 बारे में !!

मेरे 🤗 मुस्कुराने पर भी जिसने 🤔 पूछ लिया कि तुम उदास 😩 क्यों हो !!


किसे 🤔 सुनाएँ अपने गम के 💔 चन्द पन्नों के किस्से !!

यहाँ तो 👲🏻 हर शख्स भरी किताब 🤗 लिए बैठा है !!



एक 🤔 नाम क्या लिखा 👸 तेरा, साहिल की रेत 🤔 पर !!

फिर 🤔 उम्र भर लहरों से मेरी 😩 दुश्मनी हो गयी !!



कितने 😩 मज़बूर हैं हम 🤔 तकदीर के हाथो !!

ना 👸 तुम्हे पाने की औकात 🤔 रखतेँ हैँ, और ना 👸 तुम्हे खोने का 😢 हौसला !!



दिल 💓 को हल्का कर लेता हूँ 🤔 लिख-लिख कर !!

लोग 👫 समझते हैं मैं 👲🏻 शायर हो गया हूँ !!



रोज़ आता है मेरे 💕 दिल को तस्सली देने !!

ख्याल-ए-यार को 👲🏻 मेरा ख्याल कितना है !!



मिल 🤔 जाएँगे हमारी भी 🤗 तारीफ़ करने वाले !!

कोई 👲🏻 हमारी मौत की 😩 अफ़वाह तो फैलाओ 🤔 यारों !!



जिंदगी 🤔 में कुछ ऐसे लोग 👫 भी मिलते हैं !!

जिन्हें 👲🏻 हम पा नही सकते सिर्फ 👸 चाह सकते हैं !!



हम 🤔 वो ही हैं, बस जरा 😩 ठिकाना बदल गया हैं 💥 अब !!

तेरे दिल 💕 से निकल कर, अपनी 🤔 औकात में रहते हैं !!


अगर 🤔 एहसास बयां हो जाते 🤗 लफ्जों से !!

तो फिर 👫 कौन करता तारीफ 🤔 खामोशियों की !!



मोहब्बत 💕 कितनी भी सच्ची क्यों 🤔 ना हो !!

एक ना एक 🤔 दिन तो 😢 आंसू और दर्द 💔 ज़रूर देती है !!



अजीब किस्सा है 🤔 जिन्दगी का !!

अजनबी 🤔 हाल पूछ रहे हैं और 👫 अपनो को खबर 😩 तक नहीं !!



अगर 🤔 तुम कहो तो मैं खुद 👰 को भुला दूं !!

तुम्हे ❤️ भूल जाने की ताक़त 😊 नहीं है मुझमे !!




कर 🤔 दिया न फिर से तुम 💔 तन्हा !!

कसम 🤔 तो ऐसे दी थी जैसे तुम 👫 सिर्फ मेरे हो !!




Relationship 👫 का क्या है !!

वो तो एक दिन 💔 खत्म हो जाया करती 😍 है !!

लेकिन 💕 दिल से प्यार कभी खत्म 😯 नहीं होता !!




दुनिया 🤔 में वो शख्स ही सबसे ज्यादा 😌 उदास रहता है !!

जो अपने 👰 से ज्यादा किसी और की 🤔 फिक्र करता है !!



ये 🤔 जो रात को जागते 💞 है ना !!

ये 😯 जानते है किसी को 🔥 खोने का दर्द !!




तुमने 🤔 समझा ही नहीं कभी 😊 और न समझना ❤️ चाहा !!

हम 👰 चाहते ही क्या थे तुमसे 💞💞 तुम्हारे सिवा !!



काश 🤔 की वो लौट आए मुझसे 👰 ये कहने !!

की 😊 तुम होते कौन हो अब 👰 मुझसे दूर होने 💔 वाले !!




कम्बख्त 🤔 फायदा सबसे गिरी 🥀 हुई चीज़ है !!

लोग 🤔 जरूरत से ज्यादा उठाते 🤗🤗 रहते हैं !!

Post a Comment

0 Comments