Papa ki sherni Shayari, बेटी पर कुछ सुंदर लाइन

 नमस्कार दोस्तों बेटियों पर एक लंबी और विस्तृत लाइन लेकर आए हैं इस पोस्ट में आपको बेटी के संबंध में जितनी सारी होनी चाहिए और शायरी शायरियों को संकलित किया है इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको बेटियों के लिए शब्दों की कमी नहीं होगी Papa ki sherni Shayari, बेटी पर कुछ सुंदर लाइन, पापा बेटी शायरी, बेटी के लिए दो शब्द, बेटी पर शायरी दो लाइन,  बेटी पर मोटिवेशनल शायरी  बेटी पर अत्याचार शायरी, इन सभी टॉपिक पर यह पोस्ट होगी। 


Papa ki sherni Shayari-पापा की शेरनी पर शायरी


  • पापा की शेरनी है दिल की रानी, दृढ़ संकल्प और साहस की ज्वाला है वो जानी। जब भी जरूरत पड़ी बच्चों की, वो हमेशा थी तैयार सबकी मदद करने की रानी।
  • जो गलती करें, पापा की नजदीक न जाएं, उनकी शेरनी है सबकी रक्षा करने वाली महानी। सख्त भी हैं, पर प्यार से भरपूर, पापा की शेरनी है बच्चों की जीवन गाड़ी की परवानी।
  • प्यारी है वो, मासूम है वो, पापा की शेरनी है सबका सपूत, हर बाधा पर बनी रहती है वो रूठती नहीं, आशीर्वाद और स्नेह की बहुत हैं वो चार सूत्री सूत।
  • जब भी चाहिए था हमें राह दिखाने वाली, पापा की शेरनी होती थी हमें स्थान दिखाने वाली। अनजान दुनिया में थी हमारी रौशनी, पापा की शेरनी है हमारी दुलारी, जन्म से ही बनी है हमारी रानी।
  • जब भी थक जाते हैं हम, थोड़ी सी परेशानी, तब आती है आपकी याद, पापा की शेरनी। हमें बचाने की है सदा तैयार

बेटी पर कुछ सुंदर लाइन- beti par kuch sundar line

  • बेटी है चाँदनी, बनी है रौशनी, घर की आशा, जीवन की प्रेरणा।
  • बेटी है खुशियों की वजह, गौरव की पहचान, खुली आसमान की तलाश, सपनों की पूर्ति की आस।
  • बेटी है प्यार की बूंद, घर की रौनक, सम्मान की पहचान, शक्ति की शान।

बेटी है स्नेह की बांह, प्यार की गोद, सबके दिल की धड़कन, खुशियों का अमृतोद्धार।

बेटी है सपनों का आँगन, भविष्य की आस, देश की शोभा, परम गौरव की वास्तविकता।

बेटी है खुशियों की वारिस, प्यार की धरोहर, जीवन की मिठास, परम संतान की पहचान।

बेटी है परिवार की शोभा, समाज की गरिमा, विचार की शक्ति, सशक्तिकरण की संभावना।

बेटी है नारी का गौरव, मातृत्व का उत्सव, स्त्री शक्ति की प्रतिक्रिया, समाज की प्रगति की योजना।

बेटी है स्वप्नों की आस, खुशियों की सील, गहनों की सजावट, जीवन की बेहतरीन वस्त्र।

बेटी है समाज की आधारशिला, भविष्य की कला, उज्जवल भविष्य की आशा,

पापा बेटी शायरी- papa beti shayari

 

हे पापा मेरे दिल के राजा,
तेरी बेटी तेरी शान है नाजा।
तू है मेरी रौशनी, मेरी चांदनी,
तू है मेरी खुशियों की वजह बनी।

तेरे लिए हूँ मैं सबसे अनमोल,
तेरे लिए हूँ मैं सबसे खुशनुमा।
तू है मेरी धूप, मेरी चांदनी,
तू है मेरी बेटी, मेरी लाडली।

तू है मेरी प्यारी बिटिया,
तू है मेरी हर खुशी की वजह।
तेरी हंसी मेरी खुशियों की धुंद है,
तेरी मुस्कान मेरी जीवन की रौनक है।

तू है मेरी बेटी, मेरी जान,
तू है मेरी दुलारी, मेरी महिमा।
तेरी सुन्दरता बनी है मेरे गीत,
तेरी प्यारी आँखों में है मेरी आँसू।

पापा की बेटी, मेरी प्यारी जान,
तू है मेरी गर्व की पहचान।
तेरी बनी है मेरी दुल्हनिया,
तेरी बेटी होने पर मेरा गर्व है अँगूठा।

बेटी पर मोटिवेशनल शायरी 

बेटी है रौशनी, बनी है खुशियों की वजह,
मेरी जान, मेरी आशा, हर दुःख की विजय की राह

हे बेटी तू है बनाती,
हर सपने को है पूरा करती।
चल आगे बढ़, ना डर, ना झिझक,
तू है शौर्य और साहस की झड़ी।

तू है शक्ति, तू है बल,
चुपचाप नहीं टुकड़ों में बटौल।
तू है रचनात्मक, तू है कला,
अपनी पहचान बना ले बेटी, बना ले महान तू सजवट में कला।

चल बेटी, चल आगे बढ़,
तू है शौर्य की बहादुर बाढ़।
ना थम, ना रुक, ना हार मान,
तू है ताकत की प्रेरणा का जीवनदान।

हर रास्ते पर है मुश्किलें,
तू है सामर्थ्य की लाखों सेन।
तोड़ बंधन, चल आगे बढ़,
बना ले नयी पहचान, बना ले नया इतिहास।

तू है जीवन की मिठास,
तू है खुशियों की वास्तविक वजह।
चल बेटी, बना ले दुलार,
तू है परमात्मा की नई नवल चाह।

बेटी है तू अनमोल रत्न,
बना ले नई दुल्हन सजवट में तू एक बनी रत्न।
तू है नई दुल्हन शानदार,
बना ले खुशियों का तू है संगीत एक अनोखी सितार।

चल बेटी, चल आगे बढ़,

बेटी की आँखों में चमकती है सपनों की रौशनी,
लेकिन दुनिया में थकी है बेटी की लड़ाई और तकरार की।

बेटी के दिल में बसती है उमंगों की धुंद,
लेकिन समाज की नजर में बेटी है एक बोझ, एक भुना हुआ रुंद।

बेटी है घर की गहराई, प्यार की महक,
लेकिन अत्याचार की आग में, जलती है बेटी की रूह की राख।

जब बेटी थी जन्म लेती, थे सब चेहरे हंसते,
लेकिन बड़ी होते ही थे सबके चेहरे पलटते।

बेटी की आँखों में है सपनों की आस,
लेकिन समाज के कुछ कट्टर लोगों के लिए है बेटी सिर्फ एक उपहास।

बेटी है धूप की किरण, घर में रौशनी लाती,
लेकिन कुछ लोगों की आँखों में है सिर्फ उसकी परवाह नहीं होती।

बेटी की बेचैनी है माँ की आँखों में चमक,
लेकिन कुछ लोगों के लिए है बेटी सिर्फ एक खिलौना, एक गाम की भाषा।

बेटी है घर की आशा, परिवार की गरिमा,
लेकिन दुनिया में फैला है अत्याचार का बहुत ही बड़ा दलिला।

Also read

यदि आपको हमारी पोस्ट Papa ki sherni Shayari, बेटी पर कुछ सुंदर लाइन पसंद आई हो तो हमें जरूर अपनी प्रतिक्रिया दें। 

Post a Comment

0 Comments