याद पर शायरी-Yaad par shayari

  1.  उनकी यादों को मिटाना बहुत कठिन है,अपने गम को भूल जाना बहुत कठिन है,जब राहे-मयखानों पर चलते हैं कदम,होश में लौट कर आना बहुत कठिन है।
  2. यादों की किम्मत वो क्या जाने,जो ख़ुद यादों के मिटा दिए करते हैं,यादों का मतलब तो उनसे पूछो जो,यादों के सहारे जिया करते हैं।
  3. प्यार और दोस्ती का रिश्ता भी कितना अजीब होता है,मिल जाये तो बातें लंबी और बिछड़ जायें तो यादें लंबी..!!
  4. हम तेरे दिल में रहेंगे एक याद बनकर,तेरे लब पे खिलेंगे मुस्कान बनकर,कभी हमें अपने से जुदा न समझना,हम तेरे साथ चलेंगे आसमान बनकर.
  5. चाँद के बिना अँधेरी रात रह जाती है,साथ एक हसीन सी मुलाकात रह जाती है,सच है कि जिंदगी कभी रूकती नहीं,वक़्त निकल जाता है और याद रह जाती है।
  6. उनसे दूर जाने का इरादा तो न था,साथ-साथ रहने का भी वादा तो न था,वो याद आयेगा ये जानते थे हम,पर इतना याद आयेगा अंदाज़ा तो न था
  7. कौन उठाएगा तेरे नाज फुलों जैसे,उसने ही मेरे लिये तुझको बनाया होगा..
  8. वक़्त मिलन से जुदाई का आ गया,महफ़िल से तन्हाई का आ गया।इतना बदल गया ये किमुझ अच्छे-खासे की तबाही का आ गया।
  9. यादों की कीमत वह क्या जानेजो किसी को यूं ही भुला देते हैं,यादों का मतलब उनसे पूछोजो यादों के सहारे जिया करते हैं।
  10. तपिश से बच कर घटाओं में बैठ जाते हैं,गए हुए की सदाओं में बैठ जाते हैं,हम इर्द-गिर्द के मौसम से जब भी घबराये,तेरे ख्याल की छांव में बैठ जाते हैं।
  11. बादलों से कह दो,जरा सोच समझ के बरसे,अगर हमें उसकी याद आ गई,तो मुकाबला बराबरी का होगा! ⛈
  12. हम तुम्हे याद करेंगे, तुम हमे याद करना.देखते है हिचकियां किसे आती है.
  13. क्या वजह होगी, अब फिर यहां लौट आने की..इन नुक्कड़ों पे रुकने की, इन गलियों के चक्कर लगाने की..अब तो ना तू मेरी है, ना ही अब ये शहर मेरा..ना इच्छा अब कुछ सुनने की और ना ही कुछ बताने की..!! ???
  14. ज़रा सी देर क्या कर दी लौटने मेंतुम तो पराये हो गएगैरों से क्या शिकायत करें अब हमतुम मेरे घर में ना रुक सके सराएं हो गए
  15. मुझे भी अब नींद की तलब नहीं रही,अब रातों को जागना अच्छा लगता है,मुझे नहीं मालूम वो मेरी किस्मत में है या नहीं,मगर उसे खुदा से माँगना अच्छा लगता है। ? ?
  16. वक़्त गुजरेगा हम बिखर जायेंगे, ?कौन जाने हम किधर जायेंगे, ?हम ?आपका साया है याद रखना,जहाँ तनहाई मिली वहाँ हम नज़र आयेंगे। ?
  17. क्यों करते हो मेरे दिल पर इतना सितम,याद करते नहीं तो याद आते क्यों हो.
  18. कब उनकी पलकों से इज़हार होगा,दिल के किसी कोने में हमारे लिए प्यार होगा,गुज़र रही है हर रात उनकी याद में,कभी तो उनको भी हमारा इंतज़ार होगा।
  19. अपनी तो मोहब्बत की यही कहानी है,टूटी हुई कश्ती ठहरा हुआ पानी है,एक फूल किताबोँ मेँ दम तोड़ चुका है,मगर याद नहीँ आता ये किसकी निशानी है। ?
  20. तुम्हारी याद ऐसे महफूज है मेरे दिल मेंजैसे किसी गरीब ने रकम रख्खी हो तिजोरी में
  21. तु दिल से ना जाये तो मैं क्‍या करू,तु ख्‍यालों से ना जाये तो मैं क्‍या करू,कहते है ख्‍वावों में होगी मुलाकात उनसे,पर नींद न आये तो मैं क्‍या करू। ?
  22. तेरी तस्वीरों में कुछ यादें मेरी भी है,कुछ पलों की बातें अधूरी भी हैं।
  23. खुशबू की तरह आया वो तेज हवाओं में,माँगा था जिसे हमने दिन रात दुआओं में,तुम छत पे नहीं आये मैं घर से नहीं निकला,ये चाँद बहुत भटका सावन की घटाओं में।
  24. उसकी यादों को किसी कोने में छुपा नहीं सकता,उसके चेहरे की मुस्कान कभी भुला नहीं सकता,मेरा बस चलता तो उसकी हर याद को भूल जाता,लेकिन इस टूटे दिल को मैं समझा नहीं सकता।
  25. जब रात को आपकी याद आती है,सितारों में आपकी तस्वीर नज़र आती है,खोजती है निग़ाहें उस चेहरे को,याद में जिसकी सुबह हो जाती है! ?
  26. शाम से आज साँस भारी है,बेकरारी ही बेकरारी है,आपके बाद हर घड़ी हमने,आपकी याद के साथ गुजारी है।
  27. बड़ी मुद्दत से चाहा है तुझे,बड़ी दुआओं से पाया है तुझे,तुझे भुलाने की सोचूं भी तो कैसे,किस्मत की लकीरों से चुराया है तुझे।
  28. कुछ बिखरी हुई यादों के क़िस्से भी बहुत थे,कुछ उस ने भी बालों को खुला छोड़ दिया था।
  29. कुछ धड़कता तो है सीने में मेरे रह-रह कर,अब खुदा जाने तेरी याद है या दिल मेरा।
  30. कभी याद आती है कभी उनके ख्वाब आते हैं,मुझे सताने के सलीके तो उन्हें बेहिसाब आते हैं।
  31. तुझे याद करना न करना अब मेरे बस में कहाँ,दिल को आदत है हर धड़कन पे तेरा नाम लेने की..!!
  32. कितनी खूबसूरत लगती है ये दुनिया जब,कोई अपना कहता है कि तुम बहुत याद आ रहे हो।
  33. ढूढ़ोगे उजड़े रिश्तों में वफ़ा के खजाने,तुम मेरे बाद मेरी मोहब्बत को याद करोगे।
  34. चाय के कप से उठते धुंए में,तेरी शकल नज़ार आती है,ऐसे खो जाते है तेरे ख्यालों में,की अक्सर मेरी चाय ठंडी हो जाती है!
  35. मेरा दिल रख लेती इत्मिनान के लिए ही सहीएक बार बोल देती मिस यूअपनी झूटी जुबान से ही सही
  36. यकीन करो मेरा, लाख कोशिशें कर चुका हूँ मैंना सीने की धड़कन रुकती है, ना तुम्हारी याद।
  37. वो वक़्त वो लम्हे कुछ अजीब होंगे,दुनिया में हम खुश नसीब होंगे,दूर से जब इतना याद करते है आपको,क्या होगा जब आप हमारे करीब होंगे?
  38. रोज सुबह उठता हूँ पत्थर सी आँखें लेकर,ये तेरी यादों की हवा मेरे अश्क़ सुखा देती है।
  39. मुझको तुम्हारी याद“कहाँ से कहाँ लेआई,“हर तरफ़ सिर्फ़ तन्हाई ही तन्हाई,“मेरी साँसो में सिर्फ़ तुम ही तुम हो,“Plz wapis आओ,
  40. हाँ थोड़ा थक गया हूँ दूर निकलना छोड दिया,पर ऐसा नही की मैंने चलना छोड़ दिया।फासले अक्सर रिश्तो में दूरी बढ़ा देते है,पर ये नही की मैंने दोस्तों से मिलना छोड दिया।हां जरा अकेला हूँ दुनिया की भीड मे,पर ऐसा नही है कि मैंने दोस्ताना छोड दिया।याद तुम्हें करता हूं दोस्तों और परवाह भी,बस कितनी करता हूं ये बताना छोड़ दिया।। ?
  41. नहीं है कुछ भी मेरे दिल में सिवा उसके,मैं उसे अगर भुला दूँ तो याद क्या रखूँ।
  42. महसूस कर रहे है तेरी लापरवाही कुछदिनो से,याद रखना अगर हम बदल गए,तो मनाना तेरे बस की बात नहीं।
  43. कभी-कभी, यूं ही चले आया करो दिल की दहलीज पर,अच्छा लगता है, यूँ तन्हाइयों.. में तुम्हारा दस्तक देना!
  44. यूं ना देख मुझे मैं कोई गैर नहीं,अरे तूने की थी मुझसेमोहब्बत क्या तुझे याद नहीं।
  45. दिल से तेरी याद को जुदा तो नहीं किया,रखा जो तुझे याद कुछ बुरा तो नहीं किया,हम से तू नाराज़ हैं किस लिये बता जरा,हमने कभी तुझे खफा तो नहीं किया।
  46. बेताब से रहते हैं तेरी याद में अक्सर,रात भर नहीं सोते हैं तेरी याद में अक्सर,जिस्म में दर्द का बहाना सा बना कर,हम टूट कर रोते हैं तेरी याद में अक्सर।
  47. तुम्हारी यादों से भी कभी तो कोई काम करवाया करो,घूम फिरकर मेरे पास आ जाती है, इन्हें समझाया करो। 
  48. बैठे थे अपनी मस्ती में कि अचानक तड़प उठे,आ कर तुम्हारी याद ने अच्छा नहीं किया।
  49. कुछ ऐसे तुम्हारे चेहरे की यादों में झूल जाते हैं,याद करते रह जाते हैं और लिखना भूल जाते हैं।
  50. तन्हाई मेरे दिल में समाती चली गयी,किस्मत भी अपना खेल दिखाती चली गयी,महकती फ़िज़ा की खुशबू में जो देखा प्यार को,बस याद उनकी आई और रुलाती चली गयी।

Post a Comment

0 Comments