Fine Organics share price target 2023, 2024, 2025, 2030 स्टोक 52 वीक हाई पर

 Fine Organics share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या Fine Organics Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का स्टोक Long term Investment करने के लिए अच्छा स्टोक है? अगर आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी के फंडामेंटल्स के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में fine organics ltd company share price target in future क्या हो सकता है? कम्पनी के स्टोक मे पिछले एक साल में 133% का उछाल देखने को मिला है और स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को देखते हुए कम्पनी के स्टोक मे आगे आने वाले समय में भी अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

तो आइए हम लोग कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं। क्योंकि जब तक हमें कम्पनी के बिजनेस के बारे में पुरा ज्ञान नहीं होगा, जब तक हम किसी भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का सही से आंकलन नहीं कर सकते।

Fine Organics Ltd Company Oleochemical - Based Additives प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई, डिस्ट्रिब्यूशन और एक्सपोर्ट करने का काम करती है। कम्पनी अपने सेगमेंट में इंडिया की लिडिंग कम्पनी और विश्व में छठी बड़ी कम्पनी है। 


कम्पनी के प्रोडक्ट Food, Plastics, Cosmetics, Coating etc इंडस्ट्रीज में युज किये जाते हैं। कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में Coca - Cola, Britannia, Asian paints, Parle, Pidilite, Berger paints etc. जैसी बड़ी कम्पनियां शामिल हैं। 


कम्पनी को अपने टोटल रिवेन्यू का 39% इंडिया और 61% USA, UK, Canada जैसे बड़े देशों में एक्सपोर्ट के माध्यम से आता है। 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट लगातार अपने कर्ज को कम करता हुआ दिखाई दे रहा है और इस समय पर कम्पनी के ऊपर 60 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 950 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है जोकि साल दर साल बढ़ता ही जा रहा है।


अगर हम कम्पनी की सेल्स ग्रोथ की बात करें तो पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 19% Compounded growth देखने को मिला है और कम्पनी के सेल्स इस समय के दौरान 780 करोड़ रुपए से बढ़कर 1876 करोड़ रुपए हो गई है और कम्पनी की अच्छी सेल्स ग्रोथ के चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी 78 करोड़ रुपए से बढ़कर 260 करोड़ रुपए हो गया है। इस समय के दौरान कम्पनी के नेट प्रॉफिट में 27% Compounded growth देखने को मिला है।


अगर हम कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकती है। तो आइए कम्पनी के फंडामेंटल्स और टेक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Fine Organics share price target 2022, 2023, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?


Fine Organics share price target 2023 in hindi

कम्पनी की सेल्स में क्वार्टर दर क्वार्टर अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले साल 2021 जुन क्वार्टर में कम्पनी 358 करोड़ रुपए थी, जबकि इस साल इस क्वार्टर में कम्पनी की सेल्स 750 करोड़ है। कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ के कारण कम्पनी के स्टोक के प्राइज में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिला है।


कम्पनी के स्टोक मे इस साल 90% तक की तेजी देखने को मिल रहा है। स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स की वजह से कम्पनी के स्टोक प्राइज मे आने वाले समय में भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। Fine Organics share price target 2023 में 7375 रुपए से लेकर 7550 रुपए तक देखने को मिल सकता है।


Fine Organics share price target 2024 in hindi

कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहा है और इसी के चलते कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 61% इंडिया से बाहर विदेशों से आता हुआ दिखाई देता है और यह साल दर साल बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते कम्पनी के नेट प्रॉफिट मार्जिन में अच्छा इजाफा देखने को मिल रहा है।


अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2024 की बात करें तो कम्पनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में अभी के समय में 460 प्रोडक्ट हैं। लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए आने वाले समय में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कुछ नये प्रोडक्ट भी शामिल करता हुआ दिखाई देगा। कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए थाइलैंड में एक सब्सिडरी कम्पनी की शुरुआत की है।


कम्पनी मैनेजमेंट को पुरी उम्मीद है कि कम्पनी के इस नये प्रोजेक्ट से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में ओर गति आती हुई दिखाई देगी। Fine Organics share price target 2024 में 8425 रुपए से लेकर 8680 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Fine Organics share price target 2025 in hindi

कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के साथ अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेगमेंट (R&D) पर भी अच्छा इंवेस्टमेंट करता हुआ नजर आ रहा है। ताकि अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर बनाया जा सके और अपने कस्टमर को अच्छे प्रोडक्ट की सर्विस प्रोवाइड करवाई जा सकें। इसके लिए कम्पनी के पास दो R&D Facility हैं।‌

अगर हम Fine Organics Ltd Company के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो कम्पनी के पास अच्छे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ अच्छा क्लाइंट नेटवर्क भी है और आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट लगातार देश और विदेशों में अपने क्लाइंट नेटवर्क को मजबूत करने की कोशिश करता हुआ दिखाई देगा। 


Fine Organics share price target 2025 में कम्पनी के स्टोक की पिछले तीन सालों की 60% CAGR Growth को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि अगर कम्पनी के स्टोक मे स्प्लिट देखने को नहीं मिला तो कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट 2025 में 12500 रुपए से लेकर 14000 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Fine Organics share price target 2030 in hindi

कम्पनी Oleochemical के सेगमेंट में इंडिया की लिडिंग कम्पनी और दुनिया की छठी बड़ी एक्सपोर्ट कम्पनी है। कम्पनी के पास अभी के समय में अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए महाराष्ट्र में सात मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कम्पनी के अच्छे नेट प्रॉफिट और कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में कुछ नये मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाता हुआ दिखाई देगा।


कम्पनी का पिछले तीन सालों का ROE 30.7% और ROCE 38.8% है। जोकि यह दर्शाता है कि कम्पनी ने अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न कमा कर दिया है और इसके चलते कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग भी 75% चल रही है। 

अगर हम Fine Organics share price target 2030 की बात करें तो हमने ऊपर इस आर्टिकल में आपको कम्पनी के बारे में विस्तार से जानकारी देने का प्रयास किया है। आप लोग हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर स्वयं ही कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 का अनुमान लगाने का प्रयास करें।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे पिछले काफी समय से अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 57.6 थोड़ा हाई देखने को मिल रहा है और कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 313 रुपए से 22 गुना महंगें प्राइज पर ट्रेड कर रहा है। जिसको देखते हुए अभी के समय में कम्पनी का स्टोक थोड़ा महंगा और रिस्की दिखाई देता है।


लेकिन कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स और मार्केटिंग मैनेजमेंट को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी के स्टोक मे यह तेजी आगे भी देखी जा सकती है। 

आप लोग कम्पनी के स्टोक मे हर 5%-10% की गिरावट में थोड़ा थोड़ा खरीदारी करके लम्बे समय तक होल्ड कर सकते हैं। कम्पनी फंडामेंटली और फाइनेंशियल एक अच्छी कम्पनी है और कम्पनी भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगी।


कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.fineorganics.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा इस आर्टिकल में Fine Organics Ltd Company के बारे में दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद। 



Post a Comment

0 Comments