100+instagram quotes in hindi|इंस्टाग्राम कोट्स इन हिंदी

instagram quotes in hindi- यदि आप इंस्टाग्राम से संबंधित शायरी खोज रहे हैं तैयार पोस्ट आपके लिए ही है हम आपके लिए लेकर आए Instagram shayari के बेहतरीन शायरी हिंदी में। 

जिसे पढ़ कर आप अपने WhatsApp status मे इन shayari को जरूर लगाएगे आप के पसंद के शायरी पोस्ट करने की कोसिस करता हूँ। 

Some query-Instagram shayari Hindi Attitude boy, attitude status for boy in hindi for instagram 😘😘instagram shayari hindi attitude boy, Instagram shayari attitude, इंस्टाग्राम स्टेटस हिंदी, 


स्मार्ट हो आप तो बुरे हम भी नहीं
इंटेलीजेंट हो आप तोह बुद्धू हम भी नहीं
दोस्ती कर के कहते हो बिजी है हम
याद करना हमसे सीखो फ्री तो हम भी नहीं.

instagram quotes in hindi attitude

जिंदगी के पल युही गुज़र जायेंगे
ज़िंदगी में कुछ खोकर कुछ पाएंगे
आज यहाँ है कल दूर चले जायेंगे
पर वादा है आप के यादो में ज़रूर आएंगे.


काश तुम्हें ख्वाब ही आ जाये,
💔 की हम तुम्हे कितना याद करते है..
😥


इंतज़ार भी है उमीद भी है वफ़ा भी है,
💔 बस तुमसे मिलने का नसीब नहीं..
😥



तेरी याद आती है तो आँख भर ही आती है,
💔 वरना हर बात पर यूँ रोने की आदत नहीं मुझे ..
😥


पलको पर रूका है समन्दर खुमार का,
💔 कितना अजब नशा है तेरे इंतजार का..
😥



पानी की तरह एक दिन तेरी आँखों से बह जाएंगे,
 हम राख बन चुके होंगे और आप ढूँढ़ते रह जाएंगे..



सिर्फ अश्क ही गवाही दे सकते है मेरी,
💔 की दिल कितनी शिद्दत से याद करता है तुझे..
😥


रोज़ एक नई तकलीफ.. रोज़ एक नया गम,
💔 ना जाने कब ऐलान होगा की मर गए हम.
😥


आप हमसे दूर क्या हुए,
💔 आपकी यादें हमारे क़रीब आने लगी..
😥


बस जीने ही तो नही देगी..
💔 और क्या कर लेगी यादें तेरी..
😥

instagram quotes in hindi english


काश तू सुन पाता खामोश सिसकियां मेरी,
💔 आवाज़ करके रोना तो मुझे आज भी नहीं आता.. 
😥


अजीब रंगो में गुजरी है,
 मेरी जिंदगी,
💔 दिलों पर राज़ किया पर मोहब्बत को तरस गए..
😥


तुझ पर आकर खत्म हो गई सरहदें प्यार की,
💔 इसलिये अब शायद किसी और पे प्यार आता नहीं..
😥


बेचकर नीदें अपनी करवटें खरीद ली हमने,
💔 सौदागर सा हो गया दिल यादों के मामलें में..
😥


फिर कोई दर्द मिलेगा,
 तैयार रह ऐ दिल;
💔 कुछ लोग पेश आ रहे बडे प्यार से!
😥


बना के छोड़ देते हैं अपने वजूद का आदि
💔 कुछ लोग इस तरह भी मोहब्बतों का सिला देते हैं
😥


ऐ ज़िँदगी, अब तू ही रुठ जा मुझसे..
ये रुठे हुए लोग, मुझसे मनाए नहीँ जाते…
😢 😭


मायूस ना हो, लबों को भी तकलीफ ना दे...
गर है प्यार तुझे, तो आँखों से बयां कर दे...
😢 💔 😒


कुछ खास नही बस इतनी सी है मोहब्बत मेरी .. .!!
हर रात का आखरी खयाल और हर सुबह की पहली सोच हो तुम.
😢 💔 😒


इस नाज़ुक दिल में किसी के लिए इतनी मोहबत आज भी है यारो.
 की हर रात जब तक आँखे ना भीग जाये नीद नही आती
😢 😭

instagram quotes in hindi for girl


वो दर्द💔 ही क्या जो आँखों से बह जाए!
वो खुशी ही क्या जो होठों पर रह जाए!
कभी तो समझो मेरी खामोशी को!
वो बात ही क्या जो लफ्ज़ आसानी से कह जायें!
😢 😭


खूब करता है, वो मेरे ज़ख्म का इलाज
कुरेद कर देख लेता है, और कहता है वक्त लगेगा..


शाख से फूल तोड़कर मैंने सीखा
अच्छा होना गुनाह है इस जहाँ में
😢 😭


वक़्त मिले तो प्यार की किताब पढ़ लेना,
हर प्यार करने वाले की कहानी अधूरी होती है.
😢 💔 😒


इतनी लम्बी उम्र की
दुआ मत माँग मेरे लिये
ऐसा ना हो कि तू भी छोड दे
और मौत भी ना आए..!
😢 😭


ज़िक्र उस का ही सही बज़्म में बैठे हो फ़राज़,
दर्द 💔कैसा भी उठे हाथ न दिल पर रखना।
😢 😭


बिजलियाँ टूट पड़ी... जब वो मुकाबिल से उठा,
मिल के पलटी थीं निगाहें कि धुआँ दिल से उठा।


ख्वाहिश तो ना थी किसी से दिल लगाने की,
मगर जब किस्मत में ही दर्द 💔लिखा था
तो मोहब्बत कैसे ना होती।
😢 💔 😒


तू तब तक रूला सकती है हमें,
जब तक हम दिल मे बसाये हैं तुझे.
😢 😭


सीख रहा हूँ मै भी अब मीठा झूठ बोलने का हुनर,
कड़वे सच ने हमसे,
 ना जाने,
 कितने अज़ीज़ छीन लिए।
😢 💔 😒

instagram quotes in hindi for boy


बात तो सिर्फ जज़्बातों की है
वरना
मोहब्बत तो सात फेरों के बाद भी नहीं होती..!!
😢 😭


तू तब तक रूला सकती है हमें,
जब तक हम दिल मे बसाये हैं तुझे.


दर्द 💔तो बहुत है दिल में
पर दिखा नही सकते,
करते है मोहब्बत तुमसे
पर बता नही सकते।
😢 😭


बहुत थे मेरे भी इस
दुनिया मेँ अपने
फिर हुआ इश्क
और हम लावारिस हो गए.!!
😢 😭


आप से दूर हो कर हम जायेंगे कहा,
आप जैसा दोस्त हम पाएंगे कहा,
दिल को कैसे भी संभाल लेंगे,
पर आँखों के आंसू हम छुपायेंगे कहा.


दर्द 💔से हाथ न मिलाते तो और क्या करते,
गम के आंसू न बहते तो और क्या करते,
उसने मांगी थी हमसे रौशनी की दुआ,
हम खुद को न जलाते तो और क्या करते!


भुला कर हमें क्या वो खुश रह पाएंगे,
साथ में नही तो मेरे जाने के बाद मुस्कुरायेंगे,
दुआ है खुदा से की उन्हें कभी दर्द न देना,
हम तो सह गए पर वो टूट जायेंगे।


दर्द💔 को छुपाए बैठा रहा,
आंखों की नमी को छुपाए बैठा रहा,
उम्मीद टूटी नहीं है अभी भी,
तेरे लौट आने की खुशी में बैठा रहा।
😢 😭


तुम बिन ज़िंदगी सूनी सी लगती है,
हर पल अधूरी सी लगती है,
अब तो इन साँसों को अपनी साँसों से जोड़ दे,
क्योंकि
अब यह ज़िंदगी कुछ पल की मेहमान सी लगती है।
😢 💔 😒


इश्क़ सभी को जीना सिखा देता है,
वफ़ा के नाम पर मरना सीखा देता है,
इश्क़ नहीं किया तो करके देखो,
ज़ालिम हर दर्द सहना सीखा देता है!
😢 😭

instagram quotes in hindi for love

परछाई आपकी हमारे दिल में है,
यादे आपकी हमारी आँखों में है,
कैसे भुलाये हम आपको,
प्यार आपका हमारी साँसों में है.
😢 😭


न वो आ सके न हम कभी जा सके,
न दर्द 💔दिल का किसी को सुना सके,
बस बैठे है यादों में उनकी,
न उन्होंने याद किया और न हम उनको भुला सके !!
😢 😭


दर्द 💔से दोस्ती हो गई यारों,
जिंदगी बे दर्द 💔हो गई यारों,
क्या हुआ जो जल गया आशियाना हमारा,
दूर तक रोशनी तो हो गई यारो।


बिन बात के ही रूठने की आदत है,
किसी अपने का साथ पाने की चाहत है,
आप खुश रहें, मेरा क्या है..
मैं तो आइना हूँ,
 मुझे तो टूटने की आदत है।
😢 😭


तेरे रोज के वादों पे मर जायेंगे हम,
यूँ ही गुजरी तो गुजर जायेंगे हम।
😢 💔 😒


तेरी आँखों में जब से मैंने
अपना अक्स देखा है,
मेरे चेहरे को कोई आइना
अच्छा नहीं लगता।


अभी कमसिन हैं जिदें भी हैं निराली उनकी,
इसपे मचले हैं हम कि दर्द-ए-जिगर देखेंगे।
😢 💔 😒


अक्सर ठहर कर देखता हूँ
अपने पैरों के निशान को,
वो भी अधूरे लगते हैं…
तेरे साथ के बिना।


आ जाओ लहराती इठलाती हुई,
तुम इन हवाओं की तरह! मौसम ये बहुत बेदर्द है,
तुझे मेरे दिल से पुकारा है!!
😢 😭


मेरा कत्ल करने की उसकी साजीश तो देखो......
करीब से गुज़री तो चेहरे से पर्दा हटा लिया

instagram quotes in hindi love 


भुला देंगे हम अपना गम सारा!
मिला दे रब जो हमको तुमसे दोबारा।
😢 💔 😒


तेरी खूबसूरती की तारीफ में क्या लिखूं,
कुछ खूबसूरत शब्दों की अभी तलाश है मुझे...
😢 😭


जोश-ए-जुनूँ में लुत्फ़-ए-तसव्वुर न पूछिए,
फिरते हैं साथ साथ उन्हें हम लिए हुए।


नफरतों के जहान में हमको
प्यार की बस्तियां बसानी हैं,
दूर रहना कोई कमाल नहीं,
पास आओ तो कोई बात बने।
😢 😭


बरबाद कर देती है मोहब्बत,
हर मोहब्बत करने वाले को,
क्योंकि इश्क़ हार नही मानता,
और दिल बात नही मानता।
😢 😭


जो रहते हैं दिल में वो जुदा नहीं होते,
कुछ एहसास लफ़्ज़ों से बयां नहीं होते,
एक हसरत है कि उनको मनाये कभी,
एक वो हैं कि कभी खफा नहीं होते।
😢 😭


टूटी हुई डाली का दर्द 💔उसकी साख से पूँछो,
धरती की प्यास बरसात से पूँछो,
मैं आपको कितना चाहता हूँ,
ये मुझसे नहीं अपने आप से पूँछो।


तेरा नाम ही ये दिल रटता है,
ना जाने तुम पे ये दिल क्यू मरता है
नशा है तेरे प्यार का इतना,
कि तेरी ही याद में ये दिन कटता है।


बड़ी बेरहम है यारा तेरी यादें जितना दूर जाना चाहूँ
और करीब आ जाती हैं मुझे तेरे और करीब ले जाती हैं
😢 💔 😒


छूह लो तुम यूं ज़रा सा
कि मैं मर भी जाऊं तो मुझसे तेरी खुशबू आये…!

instagram quotes in hindi sad


हम रूठे तो किसके भरोसे,
कौन आएगा हमें मनाने के लिए,
हो सकता है, तरस आ भी जाए आपको..
पर दिल कहाँ से लाये.. 
आप से रूठ जाने के लिए!
😢 😭


तुझे भूलकर भी न भूल पायेगें हम,
बस यही एक वादा निभा पायेगें हम,
मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन,
तेरा नाम दिल से न मिटा पायेगें हम।


ख्वाहिश तो थी मिलने की
पर कभी कोशिश नहीं की
सोचा के जब खुदा माना है उसको
तो बिन देखे ही पूजेंगे ।
😢 😭


वक़्त मिले तो प्यार की किताब पढ़ लेना,
हर प्यार करने वाले की कहानी अधूरी होती है।
😢 😭


लाखो हसीन है इस दुनिया में तेरी तरह,
क्या करे हमें तो तेरी रूह से प्यार है ।
😢 💔 😒


मंजिल भी तुम हो, तलाश भी तुम हो,
उम्मीद भी तुम हो, आस भी तुम हो,
इश्क भी तुम हो और जूनूँ भी तुम ही हो,
अहसास तुम हो जिंदगी भी तुम ही हो।
😢 😭


खुदगर्ज ही सही,कुछ भी कहो
पर सुनो,तेरी जरूरत है मुझे....!!
😢 💔 😒


तेरे बिना टूट कर बिखर जायेंगे,
तुम मिल गए तो गुलशन की तरह खिल जायेंगे,
तुम ना मिले तो जीते जी ही मर जायेंगे,
तुम्हें जो पा लिया तो मर कर भी जी जायेंगे।
😢 😭


इश्क मुहब्बत तो सब करते हैं!
गम-ऐ-जुदाई से सब डरते हैं
हम तो न इश्क करते हैं न मुहब्बत!
हम तो बस आपकी एक मुस्कुराहट पाने के लिए तरसते हैं!


चाहत वो नहीं जो जान देती है,
चाहत वो नहीं जो मुस्कान देती है,
ऐ दोस्त चाहत तो वो है,
जो पानी में गिरा आंसू पहचान लेती हैं.
😢 😭

best instagram quotes in hindi

बीते पल वापस ला नहीं सकते,
सूखे फूल वापस खिला नहीं सकते,
कभी कभी लगता है आप हमें भूल गए,
पर दिल कहता है कि आप हमें भुला नही सकते.


परछाई आपकी हमारे दिल में है,
यादे आपकी हमारी आँखों में है,
कैसे भुलाये हम आपको,
प्यार आपका हमारी साँसों में है.


मजबूरियों ने निभाने न दी मोहब्बत,
सच्चाई मेरी वफाओ में आज भी हैं ।


न समझ मैं भूल गया हूँ तुझे,
तेरी खुशबू मेरे सांसो में आज भी हैं ।


उसने दरिया में डाल दी होगी
मेरी मोहब्बत भी.... 
एक नेकी थी
😢 💔 😒


तेरे ना होने से बस इतनी सी कमी रहती है
मै लाख मुस्कुराउ आखो मे नमी सी रहती है.


क़ानून तो सिर्फ बुरे लोगों के लिए होता है....! ..
 अच्छे लोग तो शर्म से ही मर जाते हैं...!!


चाहत देस से आनेवाले ये तो बता के सनम कैसे हैं ..?
दिलवालों की क्या हालत हैं,
 यार के मौसम कैसे हैं ...
😢 💔 😒


तुझसे अच्छे तो जख्म हैं मेरे
उतनी ही तकलीफ देते हैं जितनी बर्दाश्त कर सकूँ ।।
😢 😭


किसी के दिल में क्या छुपा है ये बस खुदा ही जानता है,
दिल अगर बेनकाब होता तो सोचो कितना फसाद होता..

dosti instagram quotes in hindi


अगर फुर्सत के लम्हों में मुझे याद करते हो तो अब मत करना,
क्योंकि मैं तन्हा जरूर हूँ ...
 मगर फ़िज़ूल बिलकुल नहीं...
😢 💔 😒


उँगलियाँ मेरी वफ़ा पर तो ना उठाओ,
जिसे हो शक़ वो मुझसे निभाकर देखे...
😢 😭


तुम जिन्दगी में आ तो गये हो मगर ख्याल रखना,
हम जान तो दे देते हैं... 
मगर जाने नहीं देते...
😢 💔 😒


इतनी सी बात थी
जो समन्दर को खल गई...
.
.
का़ग़ज़ की नाव कैसे भँवर से निकल गई......
😢 💔 😒


कोई दुश्मनी नही ज़िन्दगी से मेरी..
 बस ज़िद्द है तेरे साथ जीना है..
😢 😭


मेरे चुप रहने से नाराज़ ना हुआ करो...
कहते है टूटे हुए लोग हंमेशा ख़ामोश हुआ करते है ..
😢 💔 😒


तमाशा न बना मेरी मोहब्बत का
 कुछ तो लिहाज़ कर अपने किए वादों का


तुम रख ना सकोगे मेरा तौफ़ा संभालकर,
वरना मैं अभी दे दूं जिस्म से रूह निकाल कर।
😢 💔 😒


राज ज़ाहिर ना होने दो तो एक बात कहूँ ,,
मैं धीरे- धीरे तेरे बिन मर जाऊँगा ....!!
😢 😭

Quotes on Instagram


कहा था सबने,
 डूबेगी यह कश्ती
मगर हम जानकर बैठे उसी में
😢 😭


उसकी ये मासूम अदा मुझको बेहद भाती है...
वो मुझसे नाराज़ हो तो गुस्सा सबको दिखाती है...!!
😢 💔 😒


ज़रा देखो ये दरवाज़े पर दस्तक किसनेदी है,
अगर इश्क़ हो तो कहना यहाँ दिल नही रहता


हर शख्स परिन्दोँ का हमदर्द 💔नही होता दोस्तोँ..
बहुत बेदर्द बैठे हैँ दुनिया मे जाल बिछाने वाले...!!


निगाह 👀 उठे ☝ #तो सुबह 🌅 हो #झुके 😌 तो शाम 🏙 #हो_जाये 😉
वो 👉👩 एक #बार 😊 मुस्कुरा 😋 #भी🙄 दे तो💘 #कत्ले_आम 🔪हो #जाये😘


मिसाल 🤔 इसकी कहाँ है 😩 ज़माने में !!
कि 🤗 सारे खोने के ग़म 😢 पाये हमने पाने 🤔 में !!
वो 🤔 शक्ल पिघली तो हर 🤗 शय में ढल गयी !!
जैसे 🤗 अजीब बात हुई है 👸 उसे भुलाने में !!
जो 🤔 मुंतज़िर ना मिला 👸 वो तो हम हैं 😢 शर्मिंदा !!
कि 🤔 हमने देर लगा दी 🏘️ पलट के आने में !!


मैं शिकायत करूँ तो क्यों करूँ ,ये तो किस्मत की बात है,
तेरी सोच में भी नहीं मैं,और तू मुझे लफ्ज़ लफ्ज़ याद है!


गम ने हसने न दिया ज़माने ने रोने न दिया!
इस उलझन ने चैन से जीने न दिया
थक के जब सितारों से पनाह ली
तो तेरी याद ने सोने न दिया!


सिसकियाँ लेता है वजूद मेरा गालिब,
नोंच नोंच कर खा गई तेरी याद मुझे।


यूँ दूरियों की आग में सुलगती है 
जाँ छुटता नही है दिल से तेरी याद का धुआँ 

Thanks🙏🙇 you यदि आप को हमरी यह post instagram quotes in hindi|इंस्टाग्राम कोट्स इन हिंदी पसंद या ई होतो अपने दोस्त को जरूर share करे

Post a Comment

0 Comments