sad line for love in hindi

नमस्कार दोस्तों! प्यार सभी को कभी न कभी होता ही है। मोहब्बत अगर सच्ची है तो रिश्ते में सब कुछ ठीक चलता है। प्यार जब तक दोनों तरफ से होता है तो गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड दोनों खुश रहते ह। जब दूरियां बढ़ने लगती है तो दोनों के दिल को चोट लगती है, फिर जिंदगी में दर्द शामिल सा होने लगता है। तो अगर आपका भी प्यार सच्चा था, पर आपको प्यार में धोखा मिला है या आपका पार्टनर आपको छोड़ कर चला गया है। तो उदास दिल के दर्द को प्रकट करने के sad line for love in hindi का भण्डार एकत्र किया गया है जिन्हे पढ़कर या शेयर करके आप अपनी भावनाएं दूसरों के साथ बाँट सकते है। तो आइए शुरुवात एक sad lines in hindi से करते है। 

sad line for love in hindi 

sad line shayri


मोहब्बत में अक्सर ऐसा होता है
एक बात करने को तड़पता है ,
दूसरा सुकून की नींद सोता है।

अगर जो ना मिले चाहत उसी की होती है, और जो मिल जाये उसकी कदर कहाँ होती है॥

बहुत दर्द तकलीफ देती है ना तुम्हें मेरी बातें, देखना एक दिन ऐसा होगा जब मेरी खामोशी तुम्हें रुला देगी!

भरोशा काँच की तरह होता है, एक बार टूट जाये तो कितना भी जोड़ लो चेहरा अलग-अलग ही दिखाई देता है।

2 line sad status in hindi

दिल अक्सर रोता है उनके लिए,
हम कुछ भी नहीं है जिनके लिए
!!
sad line shayari


अब कभी नहीं करेंगे तुमसे कोई सवाल, बस एक गलती के लिए माफ कर देना काफी ज्यादा हक़ जताने लगे थे तुम पर॥

किसी ने सच ही कहा है वो कभी आपकी वैल्यू नहीं करते जिनके लिए आप हमेशा हाजिर रहते हो!!!

जब लोग रिश्ता अलग करने लगते है तो पहले बातचीत करना कम कर देते है।

sad heart touching quotes in hindi

कुछ रिश्ते किराए के मकान के जैसे होते है कितना भी सजा लो कभी अपने नहीं होते !!!

मेरा एक सपना था कि मेरी ज़िंदगी में ऐसा इंसान हो जो मुझे मेरी तरह चाहे, वो तो बाद में पता चला सपने सच नहीं होते।

क्या एक ऐसी मुलाक़ात नहीं हो सकती, कि मैं मर जाऊ और दफनाने तुम आओ॥

तड़प कर देखो किसी की चाहत में,
पता चलेगा इंतज़ार क्या होता है?
अगर यूं ही मिल जाता कोई बिना तड़पे,
तो कैसे पता चलता कि प्यार क्या होता है॥

एक दिन हम भी कफन ओढ़ जाएंगे…
हर रिस्ता तोड़ जाएंगे…
जितना भी सतालो लो चाहे,
एक दिन सबको रुलाते हुए छोड़ जाएंगे॥

कल भी तेरे थे, आज भी तेरे ही है।
फर्क बस इतना है,
कल अपनापन था !
आज अकेलापन है।

one line sad status in hindi

बहुत खास है वो शक्स मेरे लिए,
फिर भी वो मेरा दिल दुखाता है…
सबके लिए वक्त है उसके पास,
बस मुझसे दूरियाँ बनाता है॥

टूट गया दिल अब बवाल क्या करें! खुद ही पसंद थी अब सवाल क्या करें !!!

इतने शौक से छोड़ा उन्होने हमसे बात करना जैसे हम उन पर कोई बोझ थे!!!

ओ जाने वाले ये तो बता के जा… क्या कमी रह गयी थी मेरे प्यार में जो आज हम खुद से हार गए!!

सिर्फ मेरी एक मोहब्बत ना समझ पाये वो… बाकी मेरी सारी गलतियों का हिसाब बराबर रखते है॥

two line sad status in hindi

अब खुद से ये वादा है
उड़ेंगे जरुर पर खुद के दम पर!


मन बावला सा है दिल थोड़ा उदास है
आँखे नम सी है पर चेहरे पे मुस्कुराहट अब भी बरक़रार है

मैं अब भी बेताब हं कितना उसका होने को...
एक वो शख्स है जो मेरा होना नहीं चाहता..!


नींद तुम रूठो न मुझसे, यूँ न तरसाया करी
नींद ही दिलबर नहीं तुम, वक़्त पर आया करी


लोगों को खो रहा हूं.. लगता है
समझदार हो रहा हूं.!

प्रेम सब्र है, सौदा नहीं,
इसीलिए तो किसी से होता नहीं...!

तुमसे मिला नहीं हूँ बस बात की है
अब तुम ही दिख रही हो हर जगह ये तुमने कैसी बात की है....!


वक्त के उस दौर से गुजर रहे हैं,
जहां अपने भी पराया कर रहे हैं।

अक्सर अंधेरों से भरी गलियों में,
नज़र आई रोशनियां आंखों को चुभा करती हैं।

क़लमकार
जो दबी रहीं वो स्वाहिशें थीं,
जो पनप रहीं हैं, वो महज़ ज़िम्मेदारियाँ हैं।

one line sad status in hindi facbook

खेल कैसा भी हो
बाज़ी तो राजा ही पलट ता है ।

कितुने नादान थे हम, जो लोगों मे फ़रिश्ते ढूंढने चले थे

यहाँ तो लोगों में इंसानियत की ही कमी पड़ रही है।

 

आपकी मोहब्बत की आग में इस कदर
झुलस रही हूँ मैं,
लकड़ी की तरह जल और राख की तरह
बिखर रही हूँ मैं। 

           परिंदों सा, कभी आसमां में, उड़ता था मैं
            चाहत-ए-इश्क़ ने तेरी, मेरे पर कुतर दिये।

मर रही है इंसानियत यहाँ..
धर्म जो अमर हो रहा है..!!
कोई शौक़ कोई ग़म कोई डर पाल लो
मोहब्बत से बेहतर कोई ज़हर पाल लो

 

राज नहीं हो मेरा बस अहसास हो तुम
जब भी याद किया तुमको मेरे साथ हो तुम

दिल धोके में है
और धोखेबाज दिल में.


sad lines in hindi for love

नज़र भी ना आऊं इतना दूर भी मत कर….
पूरी तरह बदल जाऊ इतना मजबुर भी मत कर।।


मोहब्बत करने चला है,
तो कुछ अदब भी सीख लेना ऐ दोस्त…
इसमें हंसते साथ हैं,
पर रोना अकेले ही पड़ता है….

इतने प्यार से मेरी तरफ ना देखो,
व्रत चल रहे हैं पाप लग जाएगा…

लिबास से तय मत करो तुम मेरी हैसियत…!
अभी कफ़न ओढ लूँ तो कंधे पर उठाए फिरोगे…!!

 
ऐसे हो जाऊंगा बर्बाद मैं , जैसे कोई कमाल होता है ।
तुम मुझे एक दिन ऐसे खो दोगे जैसे कोई रूमाल होता है ।।

वो नया आशिक़ जब तुम्हें गले लगाता है..!
सच बताना क्या तुम्हें मेरा ख्याल आता है..!


संग थे हम अभी थोड़ी देर पहले,
हुआ यूँ कि अब नींद खुल गई ॥

 

Sad line for love hindi


जो मुहब्बत इज्ज़त देकर सजाई जाती है ,
यक़ीन मानिए वो हमेशा निभाई जाती है…!!


मेरे नींद पर कभी भी हक मेरा ना था ।
पहले तुम थी इसकी मालिक फिर तुम्हारी यादें बन गई…!!

कुछ दूर हमारे साथ चलो, हम दिल की कहानी कह देंगे,
समझे ना जिसे तुम आखो से….वो बात जुबानी कह देंगे..!!

दिल नेक होगा
तो दिल मे सिर्फ एक होगा❤️

कभी शब्दो में तलाश न करना वज़ूद मेरा,
मैं उतना लिख नहीं पाता जितना तुम्हें चाहता हूँ..!!

 
तहरीरें लिखनी हमें नहीं आता….
हम जिसका हाथ पकड़ेंगें शहजादी बना कर रखेंगे…!!

जो शायरियाँ लिखी थी तेरे इश्क़ की ख़ुमारी में
आज उसकी कीमत दस रुपए लगाई है कबाड़ी ने.

sad shayri line


चूड़ियों जैसी होती हैं लड़कियाँ …
खनकते खनकते कब टूट जायें पता ही नहीं चलता

किसी के चेहरे की खुशी को अपनी खुशी समझना
शायद इसी का नाम मोहब्बत है…..

यूं तो सब कुछ है मेरे पास,
बस उसकी एक तस्वीर जो होती,
रात यूं ना उनकी कल्पनाओं में गुजरती.

न जाने कब ये किस्से आम हो गए
हम उन्हे देखते रहे और बदनाम हो गए

sad status in hindi for life 2 line

जिंदगी की थकान में गुम हो गए वो लफ़्ज जिसे सुकून कहते है

जिन्दगी की हर सुबह कुछ शर्ते लेकर आती है,और
जिन्दगी की हर शाम कुछ तजुर्बे देकर जाती है…!!

जिन्दगी की हर सुबह कुछ शर्ते लेकर आती है,और
जिन्दगी की हर शाम कुछ तजुर्बे देकर जाती है…!!

अगर तुम डरे तो तुम्हारी जिन्दगी के फैसले लोग कर देंगे और अपने मन का कुछ भी ना कर पाओगे  

ज़िन्दगी की असली खूबसूरती ये नही की आप कितने 😀 खुश है! जिंदगी की असली खूबसूरती तो ये है कि दूसरे “आप “से कितने 😄 खुश हैं।

sad love shayri in hindi 2 lines

मेरी मासूम सी मुहब्बत❤ को ये हसीं तोहफे दे गए हैं,
जिंदगी बन कर आए थे.. और जिंदगी ले गए हैं!

दिखने में वो बहुत गरीब थी साहब पर..
उसकी हँसी😍 किसी शहजादी से कम नहीं थी।

ऐसा नही की आपकी याद आती नही,
ख़ता सिर्फ़ इतनी है के हम बताते नही!

अक्सर दिखावे का प्यार ही शोर करता है,
सच्ची मोहब्बत ❤तो इशारों में ही सिमट जाती है

छलकता है कुछ इन आँखों से रोज़..!!
कुछ प्यार के कतऱे होते है ..कुछ दर्द़ के लम्हें






Post a Comment

0 Comments